मौसम का हालः मध्य प्रदेश के शहडोल और जबलपुर संभाग में बरसात, होशंगाबाद, ग्वालियर और नौगाव में तापमान 37 डिग्री सेल्सियस

By शिवअनुराग पटैरया | Published: October 7, 2020 06:30 PM2020-10-07T18:30:06+5:302020-10-07T18:30:06+5:30

24 घंटोंं में राज्य के  वारासिवनी में 6, शाहपुरा, मलाजखंड, बालाघाट में 5, अनूपपुर में 4, बिछिया में 3, बाजाग, जैतहरी, बैहर, अमरपुर, बुढार, कटंगी, सिंगरौली में 2 सेमी बरसात हुई. अधिकतम तापमान के पैमाने पर राज्य के सभी संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ.

Weather conditions Rainfall Shahdol and Jabalpur divisions Madhya Pradesh 37 ° C in Hoshangabad, Gwalior and Naugav | मौसम का हालः मध्य प्रदेश के शहडोल और जबलपुर संभाग में बरसात, होशंगाबाद, ग्वालियर और नौगाव में तापमान 37 डिग्री सेल्सियस

प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सैल्सियस दतिया में दर्ज किया गया.

Highlightsरीवा संंभाग के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई तथा शेष संभागों के जिलो में मौसम मुख्यत: शुष्क रहा.अधिकतम तापमान ग्वालियर, सागर संभागों के जिलों में सामान्य से अधिक तथा शेष संभागों के जिलों में सामान्य रहा. ग्वालियर, नौगाव में दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमानों में राज्य के  सभी संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ.

भोपालः पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के शहडोल संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर जबलपुर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर रीवा संंभाग के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई तथा शेष संभागों के जिलो में मौसम मुख्यत: शुष्क रहा.

 बीते 24 घंटोंं में राज्य के  वारासिवनी में 6, शाहपुरा, मलाजखंड, बालाघाट में 5, अनूपपुर में 4, बिछिया में 3, बाजाग, जैतहरी, बैहर, अमरपुर, बुढार, कटंगी, सिंगरौली में 2 सेमी बरसात हुई. अधिकतम तापमान के पैमाने पर राज्य के सभी संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ.

अधिकतम तापमान ग्वालियर, सागर संभागों के जिलों में सामान्य से अधिक तथा शेष संभागों के जिलों में सामान्य रहा. प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस होशंगाबाद, ग्वालियर, नौगाव में दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमानों में राज्य के  सभी संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ.

न्यूनतम तापमान शहडोल संभाग के जिलों में सामान्य से विशेष रूप से अधिक रीवा संभाग के जिलों में सामान्य से अधिक, ग्वालियर संभाग के जिलों में सामान्य से कम तथा शेष संभागों के जिलों में सामान्य रहें. प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सैल्सियस दतिया में दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों मेेंं  शहडोल संभाग के जिलों में तथा सिवनी, मंडला एवं बालाघाट जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा या गरज चंमक के साथ बौछारे पड़ सकती है.  मौसम विभाग के अनुसार रीवा संभाग के जिलों में कहीं कहीं वर्षा या गरज चंमक के साथ बौछारे पड़ सकती है.  मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के शेष जिलों में कहीं कहीं मुख्यत: शुष्क रहेगा.

 मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आगामी 24 घंटों में  रीवा एवं शहडोल संभागों के जिलों में तथा सिवनी, बालाघाट एवं मंडला जिलों में कहीं-कहीं गरज चंमक के साथ बिजली चमकने, गिरने की संभावना है.

Web Title: Weather conditions Rainfall Shahdol and Jabalpur divisions Madhya Pradesh 37 ° C in Hoshangabad, Gwalior and Naugav

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे