होली पर सतर्कता, दूसरे राज्यों से आने वालों में संक्रमण की जांच करें : योगी

By भाषा | Published: March 26, 2021 01:10 PM2021-03-26T13:10:59+5:302021-03-26T13:10:59+5:30

Vigilance on Holi, check infection from people coming from other states: Yogi | होली पर सतर्कता, दूसरे राज्यों से आने वालों में संक्रमण की जांच करें : योगी

होली पर सतर्कता, दूसरे राज्यों से आने वालों में संक्रमण की जांच करें : योगी

लखनऊ, 26 मार्च उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने होली समेत अन्य त्योहारों के दृष्टिगत कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम, बचाव और उपचार के लिए प्रभावी रणनीति बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं।

यहां जारी एक सरकारी बयान के अनुसार वर्तमान स्थिति की समीक्षा करते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा कि कुछ जिलों में संक्रमण के मामले मिल रहे हैं, अत: इसे रोकने के लिए प्रभावी रणनीति बनाई जाए।

उन्होंने कहा कि होली के पर्व के चलते अन्य राज्यों से लोग उत्तर प्रदेश आएंगे, ऐसे में सभी रेलवे एवं बस स्टेशनों तथा हवाई अड्डों पर जांच की व्यवस्था की जाए, साथ ही यात्री का पूरा ब्यौरा दर्ज कर उनकी निगरानी भी की जाए।

मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को अपने सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये राज्‍य के सभी मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, अपर पुलिस महानिदेशक/पुलिस आयुक्त लखनऊ एवं नोएडा, पुलिस महानिरीक्षक/पुलिस उप महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक/नगर आयुक्त/अपर निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य/मुख्य चिकित्साधिकारी/समस्त सरकारी एवं निजी मेडिकल कॉलेजों के प्रधानाचार्यों को संक्रमण की रोकथाम, बचाव और उपचार के सम्बन्ध में निर्देश दिए।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि लोगों को संक्रमण संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए प्रेरित किया जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि जनता मास्क का उपयोग अवश्य करे, साथ ही सामाजिक दूरी के नियम का भी पालन हो।

मुख्यमंत्री ने होली और शबे बारात शांतिपूर्ण ढंग से मनाए जाने और संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन सुनिश्चित करने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Vigilance on Holi, check infection from people coming from other states: Yogi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे