राजधानी दिल्ली में हिंदू संगठनों ने निकाला संकल्प मार्च, उदयपुर और अमरावती की घटनाओं पर जताया विरोध

By शिवेंद्र राय | Published: July 9, 2022 02:04 PM2022-07-09T14:04:31+5:302022-07-09T14:07:14+5:30

राजधानी दिल्ली में विश्व हिंदू परिषद की संकल्प यात्रा मां काली के अपमान और अरावती-उदयपुर में हुई हत्याओं के विरोध में निकाली गई। अमरावती में उमेश कोल्हे और राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल निर्मम हत्या के बाद लोगों को मिल रही धमकियों को देखते हुए विश्व हिंदू परिषद ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

VHP ABVP take out sankalp march in Delhi against Udaipur Amravati killings | राजधानी दिल्ली में हिंदू संगठनों ने निकाला संकल्प मार्च, उदयपुर और अमरावती की घटनाओं पर जताया विरोध

विहिप ने निकाली संकल्प यात्रा

Highlightsदिल्ली में विहिप ने निकाली संकल्प यात्राउदयपुर-अमरावती की घटनाओं पर जताया विरोधफिल्मकार लीना मणिमेकलाई पर कार्रवाई की मांग की

दिल्ली: राजधानी दिल्ली में विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में कई हिंदू संगठनों ने संकल्प मार्च निकाला । ये यात्रा हाल ही में घटी उदयपुर और अमरावती की घटनाओं के विरोध में निकाली गई। विहिप के नेतृत्व मे निकाली गई इस यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए। इस यात्रा में दिल्ली भाजपा के नेता कपिल शर्मा और तेजिंदर पाल सिंह बग्गा भी शामिल हुए।

क्यों निकाली गई यात्रा

विहिप के नेतृत्व में ये संकल्प यात्रा उदयपुर में कन्हैयालाल और अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या के विरोध में निकाली गई। इस यात्रा में फिल्ममेकर लीना की डाक्युमेंट्री में मां काली के विवादास्पद पोस्टर को लेकर भी जमकर विरोध जताया गया। यात्रा में शामिल हिंदू संगठनों के लोगों ने तिरंगा लहराया और जय श्री राम के नारे लगाए।

यात्रा में शामिल उत्तरी दिल्ली के पूर्व मेयर अवतार सिंह ने कहा कि हम यहां हिंदुओं पर हो रहे हमलों के खिलाफ आवाज उठाने के लिए सड़क पर उतरे हैं। अवतार सिंह ने आगे कहा कि हिंदुओं को निशाना बनाने वालों पर कार्रवाई की जाए।

शरिया से नहीं चलेगा देश- विहिप

नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर की गई विवादास्पद टिप्पड़ी के बाद उदयपुर और अमरावती में दो जघन्य हत्याएं हुई। ये हत्याएं नूपुर शर्मा का समर्तन करने के कारण की हुई। संकल्प यात्रा में शामिल संगठन इन हत्याओं को आतंकी वारदात बता रहे हैं। यात्रा में शामिल विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारिणी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि नुपूर शर्मा ने कुछ गलत नहीं कहा। हमने सुना है। ये देश संविधान से चलेगा, शरिया से नहीं चलेगा। सुप्रीम कोर्ट ने मर्यादा लांघी है। 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को फटकार लगाते हुए कहा था कि देश में जो कुछ भी हो रहा है वो उसकी अकेले जिम्मेदार हैं। नूपुर शर्मा का सोशल मीडिया पर समर्थन करने लिए बहुत सारे लोगों को धमकियां भी मिल रही हैं। लोगों को मिल रही धमकियों को देखते हुए विश्व हिंदू परिषद ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। विहिप का कहना है कि अगर प्रशासन से मदद नहीं मिली तो हम हिंदू समाज की रक्षा के लिए खुद आगे आएंगे।

Web Title: VHP ABVP take out sankalp march in Delhi against Udaipur Amravati killings

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे