संजय गांधी अस्पताल का लाइसेंस सस्पेंड होने पर वरुण गांधी ने दी प्रतिक्रिया, ट्वीट कर कही ये बात

By मनाली रस्तोगी | Published: September 22, 2023 12:50 PM2023-09-22T12:50:39+5:302023-09-22T12:52:11+5:30

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने एक महिला की मौत की जांच के बाद सोमवार को अमेठी अस्पताल का लाइसेंस निलंबित कर दिया।

Varun Gandhi reacts after Amethi's Sanjay Gandhi Hospital licence suspended | संजय गांधी अस्पताल का लाइसेंस सस्पेंड होने पर वरुण गांधी ने दी प्रतिक्रिया, ट्वीट कर कही ये बात

फाइल फोटो

Highlightsवरुण गांधी ने शुक्रवार को बिना पूरी जांच के अमेठी में संजय गांधी अस्पताल का लाइसेंस निलंबित करने पर चिंता जताईउन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार को फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए लिखागुरुवार को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि महिला की मौत के बाद यह कदम उठाया गया है

अमेठी: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद वरुण गांधी ने शुक्रवार को बिना पूरी जांच के अमेठी में संजय गांधी अस्पताल का लाइसेंस निलंबित करने पर चिंता जताई और उत्तर प्रदेश सरकार को फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए लिखा। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक महिला की मौत की जांच के बाद सोमवार को अमेठी अस्पताल का लाइसेंस निलंबित कर दिया था और उसकी ओपीडी और आपातकालीन सेवाओं पर रोक लगा दी थी।

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी संजय गांधी मेमोरियल ट्रस्ट नई दिल्ली की अध्यक्ष हैं जो अमेठी अस्पताल चलाती है, जबकि पार्टी नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ट्रस्ट के सदस्य हैं। गुरुवार को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि महिला की मौत के बाद यह कदम उठाया गया है।

वरुण गांधी ने ट्वीट कर लिखा, "गहन जांच के बिना अमेठी में संजय गांधी अस्पताल के लाइसेंस का त्वरित निलंबन उन सभी व्यक्तियों के साथ अन्याय है जो न केवल प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाओं के लिए बल्कि अपनी आजीविका के लिए भी संस्थान पर निर्भर हैं। जहां जवाबदेही महत्वपूर्ण है, वहीं यह जरूरी है कि निष्पक्षता और निष्पक्षता के सिद्धांतों को बरकरार रखा जाए।"

अपनी बात को जारी रखते हुए वरुण गांधी ने लिखा, "उत्तर प्रदेश सरकार को मेरा पत्र आदरपूर्वक इस निर्णय पर पुनर्विचार की मांग करता है। मेरी आशा है कि हमारे नागरिकों की चिकित्सा सेवाओं तक पहुंच निर्बाध बनी रहे, जबकि सरकार एक पारदर्शी जांच सुनिश्चित करती है जो तत्काल चिंताओं को संबोधित करती है, और किसी भी प्रणालीगत मुद्दे की पहचान करती है और उसे ठीक करती है जिसने दुर्भाग्यपूर्ण घटना में योगदान दिया हो।"

इससे पहले उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा था कि उन सभी अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, जो अवैध रूप से काम कर रहे हैं या मरीजों के इलाज में लापरवाही बरत रहे हैं। उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जनहित के मद्देनजर अस्पताल के लाइसेंस के निलंबन को रद्द करने का अनुरोध किया था और कहा था कि इससे लोगों को असुविधा हो रही है।

राय ने आदित्यनाथ को लिखे पत्र में कहा कि अस्पताल पिछले कुछ दशकों से आसपास के क्षेत्रों के लोगों को न्यूनतम शुल्क पर और बिना किसी लाभ के स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं प्रदान करता है। पाठक ने कहा, "संजय गांधी अस्पताल की घटना बेहद दुखद है। वहां एक युवती की जान चली गई थी। स्थानीय स्तर पर जांच के बाद अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की गई।"

Web Title: Varun Gandhi reacts after Amethi's Sanjay Gandhi Hospital licence suspended

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे