वरुण गांधी ने मोदी सरकार के बड़े प्रोजेक्ट नमामि गंगे पर उठाए सवाल, पूछा- 11 हजार करोड़ खर्च के बावजूद प्रदूषण क्यों?

By मनाली रस्तोगी | Published: July 26, 2022 10:24 AM2022-07-26T10:24:42+5:302022-07-26T10:35:03+5:30

भाजपा सांसद वरुण गांधी ने मंगलवार को प्रदूषित गंगा नदी को लेकर चिंता व्यक्त की। उन्होंने ट्वीट करते हुए गंगा नदी को करोड़ों देशवासियों के अस्तित्व का आधार बताया और कहा कि करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी नदी प्रदूषित क्यों है?

Varun Gandhi Asks Why Pollution Despite Spending 11000 crores on Ganga River | वरुण गांधी ने मोदी सरकार के बड़े प्रोजेक्ट नमामि गंगे पर उठाए सवाल, पूछा- 11 हजार करोड़ खर्च के बावजूद प्रदूषण क्यों?

वरुण गांधी ने मोदी सरकार के बड़े प्रोजेक्ट नमामि गंगे पर उठाए सवाल, पूछा- 11 हजार करोड़ खर्च के बावजूद प्रदूषण क्यों?

Highlightsवरुण गांधी ने ट्वीट करते हुए एक वीडियो भी शेयर किया।वीडियो में नदी किनारे कई सारी मछलियां मृत नजर आ रही हैं।वीडियो में प्लास्टिक भी नजर आ रही है।

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में पीलीभीत से भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी ने सोमवार को गंगा नदी को लेकर सवाल किए। उन्होंने ट्वीट करते हुए एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें नदी किनारे कई सारी मछलियां मृत नजर आ रही हैं। इसके अलावा वीडियो में प्लास्टिक भी नजर आ रही है। उन्होंने गंगा नदी को करोड़ों देशवासियों के अस्तित्व का आधार भी बताया। 

वरुण गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "गंगा हमारे लिए सिर्फ नदी नहीं, 'मां' है। करोड़ों देशवासियों के जीवन, धर्म और अस्तित्व का आधार है मां गंगा। इसलिए नमामि गंगे पर 20,000 करोड़ का बजट बना। 11,000 करोड़ खर्च के बावजूद प्रदूषण क्यों? गंगा तो जीवनदायिनी है, फिर गंदे पानी के कारण मछलियों की मौत क्यों? जवाबदेही किसकी?" 

बता दें कि इससे पहले वरुण गांधी ने घरेलू फ्लाइट्स में तकनीकी खराबी को लेकर सवाल किया था। उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए लिखा था, "जब घरेलू फ्लाइट्स की कीमतें लगभग दोगुनी हो चुकी हैं तब तकनीकी खराबी की वजह से देशभर में लगातार विमानों की आपातकाल लैंडिंग के समाचार मिल रहे हैं। गत 2 महीनों में ही 17 उड़ानें प्रभावित हुई जो बेहद चिंताजनक है।"

Web Title: Varun Gandhi Asks Why Pollution Despite Spending 11000 crores on Ganga River

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे