उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव: बीजेपी के तीनों मौजूदा सदस्यों को फिर मिल सकता है मौका!, पांच सीटों पर चुनाव, ये हैं दावेदार

By राजेंद्र कुमार | Published: January 5, 2023 06:12 PM2023-01-05T18:12:07+5:302023-01-05T18:13:13+5:30

Uttar Pradesh Legislative Council Election: गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक से वर्तमान एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह और अजय सिंह एडवोकेट प्रमुख दावेदार हैं.

Uttar Pradesh Legislative Council Election five seats All three current members BJP can get chance again these are contenders | उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव: बीजेपी के तीनों मौजूदा सदस्यों को फिर मिल सकता है मौका!, पांच सीटों पर चुनाव, ये हैं दावेदार

भाजपा ने विधान परिषद की पांच सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए अभी प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं.

Highlightsकानपुर खंड स्नातक से अरुण पाठक, बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक से डॉ. अजय सिंह ही प्रमुख दावेदार हैं. कानपुर खंड स्नातक से अरुण पाठक, बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक से डॉ. अजय सिंह ही प्रमुख दावेदार हैं. भाजपा ने विधान परिषद की पांच सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए अभी प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं.

लखनऊः उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की शिक्षक स्नातक खंड की पांच सीटों के लिए होने वाले चुनाव का ऐलान हो गया है. इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) स्नातक खंड की तीन सीटों पर वर्तमान सदस्यों को भाजपा प्रत्याशी बनाने पर विचार कर रही है.

 

भाजपा के सीनियर नेताओं ने इन पांचों सीटों को पार्टी की झोली में डालने के लिए चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों का पैनल तैयार कर लिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुंबई से लौटने के बाद रविवार तक प्रत्याशियों की घोषणा होने की उम्मीद है.

पार्टी नेताओं के अनुसार, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के साथ पार्टी नेताओं की हुई बैठक में चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के नामों को फाइनल कर दिया गया है. पार्टी नेताओं के अनुसार,गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक से वर्तमान एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह और अजय सिंह एडवोकेट प्रमुख दावेदार हैं.

इसी प्रकार कानपुर खंड स्नातक से अरुण पाठक, बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक से डॉ. अजय सिंह ही प्रमुख दावेदार हैं. प्रयागराज (इलाहाबाद) झांसी खंड शिक्षक से बाबूलाल तिवारी, अशोक राठौर और कानपुर खंड शिक्षक से अरुण सिंह, रेणु रंजन भदौरिया, दिवाकर तिवारी का नाम दौड़ में हैं.

पार्टी नेताओं के मुताबिक, एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह, अरुण पाठक और डॉ. जयपाल सिंह को प्रत्याशी बनाने पर सैद्धांतिक सहमति बन गई है. अभी भाजपा ने विधान परिषद की पांच सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए अभी प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं. अब जल्दी इनके नाम का ऐलान किया जाएगा.

विधान परिषद में मनोनीत कोटे की छह सीटें बीते सात महीने से रिक्त है. भाजपा नेताओं के मुताबिक भाजपा ने इन छह सीटों के लिए पैनल तैयार कर केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिया है. छह सीटों में से कानपुर-बुंदेलखंड के क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, ब्रज के क्षेत्रीय अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी और काशी के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश श्रीवास्तव को मौका मिल सकता है.

प्रदेश महामंत्री अमर पाल मौर्य, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश पाल, संतोष सिंह और बृज बहादुर उपाध्याय का नाम है. सपा और बसपा ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं. सपा मुखिया अखिलेश यादव जल्दी ही पार्टी नेताओं के साथ बैठक करके चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के नामों को फाइनल करेंगे..

Web Title: Uttar Pradesh Legislative Council Election five seats All three current members BJP can get chance again these are contenders

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे