'मैं योगी हूं, ना मैं हार्ड हूं,ना सॉफ्ट हूं', योगी आदित्यनाथ ने हिंदुत्ववादी नेता की अपनी छवि पर दिया जवाब

By शिवेंद्र राय | Published: February 4, 2023 10:39 AM2023-02-04T10:39:10+5:302023-02-04T10:40:42+5:30

योगी आदित्यनाथ ने 2024 के आम चुनावों पर किए गए सवाल के जवाब में कहा कि 2024 में बीजेपी को 300 से 315 सीटें मिलेंगी। यूपी में निवेश, जीडीपी और अर्थव्यवस्था के बारे में बात करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश की विकास दर 8 प्रतिशत से ज्यादा है जो राष्ट्रीय औसत से अधिक है।

Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath responds to his image of a Hindutva leader | 'मैं योगी हूं, ना मैं हार्ड हूं,ना सॉफ्ट हूं', योगी आदित्यनाथ ने हिंदुत्ववादी नेता की अपनी छवि पर दिया जवाब

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

Highlightsसनातन धर्म भारत की आत्मा और पहचान है- योगी आदित्यनाथ 2024 में बीजेपी को 300 से 315 सीटें मिलेंगी - योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश की विकास दर 8 प्रतिशत से ज्यादा है - योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुछ दिन पहले ही सनातन धर्म को भारत का राष्ट्रीय धर्म बताया था। योगी आदित्यनाथ के इस बयान पर विवाद भी हुआ लेकिन यूपी के मुख्यमंत्री अपनी बात पर अडिग हैं। 

समाचार चैनल आजतक को दिए साक्षात्कार में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सनातन धर्म भारत की आत्मा और पहचान है। सनातन धर्म में मेरा-पराया की सोच नहीं है। मानवता के कल्याण का मार्ग सनातन धर्म ही दिखाएगा और इसिलिए यह भारत का राष्ट्रीय धर्म है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने हिंदुत्ववादी नेता की अपनी छवि पर कहा, "मैं योगी हूं। ना मैं हार्ड हूं,ना सॉफ्ट हूं। हिंदुत्व हार्ड या सॉफ्ट नहीं है। वो केवल हिंदुत्व होता है। भारत की मूल जीवन पद्धति ही हिंदुत्व है।"

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में निवेश, जीडीपी और अर्थव्यवस्था के बारे में बात करते हुए कहा, "उत्तर प्रदेश की विकास दर 8 प्रतिशत से ज्यादा है। राष्ट्रीय औसत से ज्यादा विकास दर एक सकारात्मक संकेत है। एक बीमार चीज को सामान्य स्थिति में लाने और फिर तेजी से आगे बढ़ाने में समय लगता है। इसी दौरान कोरोना भी था। अब आगे और अच्छे परिणाम आएंगे।" 

योगी आदित्यनाथ ने बताया कि 2018 में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 4 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश आए थे। इस बार यूपी में 10 फरवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट आयोजित होने जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा, "बस 10 फरवरी तक इंतजार कीजिए। मैं विश्वास दिलाता हूं कि उत्तर प्रदेश को अपनी जीडीपी से ज्यादा निवेश के प्रस्ताव मिलेंगे। मैं कह रहा हूं कि यूपी की जीडीपी 23 लाख करोड़ रुपये है और हमें इससे ज्यादा प्रस्ताव मिलेंगे।"

योगी आदित्यनाथ ने 2024 के आम चुनावों पर किए गए सवाल के जवाब में कहा कि 2024 में बीजेपी को 300 से 315 सीटें मिलेंगी। यूपी 2019 से ज्यादा सीटें 2024 में देगा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश की नई पहचान बनी है। किसी भी चुनाव में मोदी अपने आप में बहुत बड़ा नाम हैं। मने जनता के सामने जो बातें कही थीं, उन्हें सफलतापूर्वक लागू किया गया है। इसलिए 2024 में हमें फिर से बहुमत मिलेगा।

Web Title: Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath responds to his image of a Hindutva leader

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे