बुन्देलखण्ड के विकास के लिए 225 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को पूरा करने के लिए तैयार यूपी सरकार, जानें मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: July 5, 2023 06:05 PM2023-07-05T18:05:14+5:302023-07-05T18:05:57+5:30

बुन्देलखण्ड क्षेत्र को विकास की मुख्य धारा में लाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने विभिन्न विभागों की परियोजनाओं को पूरा करने के लिए 225 करोड़ रुपये स्वीकृत किये हैं।

UP Govt set to complete projects worth Rs 225 cr for development of Bundelkhand | बुन्देलखण्ड के विकास के लिए 225 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को पूरा करने के लिए तैयार यूपी सरकार, जानें मामला

(फोटो क्रेडिट- ANI)

Highlightsहाल ही में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में बुन्देलखण्ड पैकेज की समीक्षा की गई।लिवरस्टॉक, कृषि, नमामि गंगे और ग्रामीण जल आपूर्ति विभाग के प्रस्तावों पर मंजूरी दी गई।मुख्य सचिव ने दुग्ध विकास विभाग द्वारा बांदा में एक लाख लीटर प्रतिदिन क्षमता के डेयरी प्लांट के लिए 103.16 करोड़ रुपये की मंजूरी भी दी।

लखनऊ: बुन्देलखण्ड क्षेत्र को विकास की मुख्य धारा में लाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने विभिन्न विभागों की परियोजनाओं को पूरा करने के लिए 225 करोड़ रुपये स्वीकृत किये हैं। एक बयान में बताया गया की योगी सरकार विभागों के 60.70 करोड़ रुपये के अधिशेष धन सहित कुल 116.72 करोड़ रुपये पीएफ का उपयोग क्षेत्र के विकास के लिए करेगी।

बयान में कहा गया, "हाल ही में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में बुन्देलखण्ड पैकेज की समीक्षा की गई। लिवरस्टॉक, कृषि, नमामि गंगे और ग्रामीण जल आपूर्ति विभाग के प्रस्तावों पर मंजूरी दी गई। मुख्य सचिव ने दुग्ध विकास विभाग द्वारा बांदा में एक लाख लीटर प्रतिदिन क्षमता के डेयरी प्लांट के लिए 103.16 करोड़ रुपये की मंजूरी भी दी।"

इसके अलावा महिला सशक्तिकरण के लिए ब्रॉयलर पालन योजना के अधूरे कार्यों के लिए 43.56 करोड़ रुपये स्वीकृत किये गये। 

बयान में ये भी कहा गया, "इसी तरह नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति योजनाओं के तहत बुन्देलखण्ड में चेक डैम के निर्माण, पिंडों और ब्लास्ट कुओं के आधुनिकीकरण के लिए 17.14 करोड़ रुपये स्वीकृत किये गये। इसके अलावा कृषि विभाग ने जल संचयन चेक डैम और बहुउद्देशीय फार्म तालाब परियोजना के लिए 42.79 करोड़ रुपये की मंजूरी दी।"

Web Title: UP Govt set to complete projects worth Rs 225 cr for development of Bundelkhand

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे