उत्तर प्रदेशः लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज के डीएम का तबादला, यूपी सरकार ने 21 अधिकारी बदले, देखें लिस्ट

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 7, 2022 08:18 PM2022-06-07T20:18:12+5:302022-06-07T20:32:33+5:30

कानपुर पुलिस ने हिंसा के सिलसिले में मंगलवार को 12 और लोगों को गिरफ्तार किया। हिंसा के मामले में अब तक गिरफ्तार किए गए लोगों की कुल संख्या 50 हो गई है।

UP govt orders transfer 21 IAS officers order issued today-including DMs of Lucknow, Kanpur, Gorakhpur, Prayagraj see list | उत्तर प्रदेशः लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज के डीएम का तबादला, यूपी सरकार ने 21 अधिकारी बदले, देखें लिस्ट

उत्तर प्रदेश के योगी सरकार ने 21 अधिकारियों का तबादला कर दिया है।

Next
Highlightsलखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश को उद्योग विभाग भेजा है। कृष्णा करुणेश को गोरखपुर का डीएम बनाया गया है।

लखनऊःउत्तर प्रदेश के योगी सरकार ने 21 अधिकारियों का तबादला कर दिया है। लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज के डीएम भी शामिल हैं। हाल ही में कानपुर में बवाल हुआ था। कानपुर की डीएम नेहा शर्मा को भी हटा दिया गया है।

लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश को उद्योग विभाग भेजा है। कृष्णा करुणेश को गोरखपुर का डीएम बनाया गया है। सूर्यपाल गंगवार लखनऊ के नया जिलाधिकारी होंगे। विशाख जी कानपुर नगर के नए डीएम बनाए गए हैं। सौम्या अग्रवाल को बलिया का नया जिलाधिकारी बनाया है।

इंद्र विक्रम सिंह अलीगढ़ के नए जिलाधिकारी होंगे। प्रियंका निरंजन बस्ती की नई जिलाधिकारी होंगी। प्रतीक्षा सूची में रहने वाली चांदनी सिंह को जालौन भेजा गया है। अवनीश कुमार राय इटावा और रवि रंजन फिरोजाबाद के जिलाधिकारी होंगे।

कानपुर पुलिस ने पिछले हफ्ते शहर में हुई हिंसा के सिलसिले में मंगलवार को 12 और लोगों को गिरफ्तार किया। हिंसा के मामले में अब तक गिरफ्तार किए गए लोगों की कुल संख्या 50 हो गई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इसके अलावा, लगभग एक दर्जन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस उपायुक्त (पूर्वी) प्रमोद कुमार ने बताया कि पुलिस की ओर से लगाए गए पोस्टर के बाद 16 वर्षीय किशोर ने कर्नलगंज थाने में आकर आत्मसमर्पण किया है। उनके मुताबिक, पोस्टर में लगाई गई फोटो में उसकी भी तस्वीर शामिल है। कुमार ने बताया कि कोतवाली पुलिस ने तीन जून की हिंसा को लेकर फर्जी और भड़काऊ सामग्री फैलाने के आरोप में दो फेसबुक और तीन ट्विटर अकाउंट के संचालकों के खिलाफ मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज की।

Web Title: UP govt orders transfer 21 IAS officers order issued today-including DMs of Lucknow, Kanpur, Gorakhpur, Prayagraj see list

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे