UP Election Result 2022: योगी आदित्यनाथ शाम 5 बजे करेंगे प्रेस कांफ्रेंस, सूबे के भाजपाई होली से पहले ही गाने लगे 'योगी रा रा रा रा...'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 10, 2022 03:51 PM2022-03-10T15:51:18+5:302022-03-10T15:59:28+5:30

प्रदेश निर्वाचन आयोग की ओर से जारी किये जा रहे ताजा रुझानों में भारतीय जनता पार्टी निर्णायक बढ़त बनाते हुए नजर आ रही है। वहीं समाजवादी पार्टी चुनावी दौड़ में दूसरे पायदान पर है।

UP Election Result 2022: Yogi Adityanath will hold a press conference at 5 pm, even before the BJP's Holi, Yogi ra ra ra ra... | UP Election Result 2022: योगी आदित्यनाथ शाम 5 बजे करेंगे प्रेस कांफ्रेंस, सूबे के भाजपाई होली से पहले ही गाने लगे 'योगी रा रा रा रा...'

फाइल फोटो

Highlightsगोरखपुर सदर से मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और सिराथू से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य जीत रहे हैंयूपी के चुनाव रूझानों के मुताबिक बसपा और कांग्रेस की स्थिति बहुत ही नाजुक है रुझानों में मिलती हुई जीत को देखकर भाजपा कार्यकर्ता अभी से जश्न के मूड में आ गये हैं

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद राजधानी लखनऊ में शाम 5 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। सीएम योगी की यह प्रेसवार्ता बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय पर होगी।

प्रदेश निर्वाचन आयोग की ओर से जारी किये जा रहे ताजा रुझानों में भारतीय जनता पार्टी निर्णायक बढ़त बनाते हुए नजर आ रही है। वहीं समाजवादी पार्टी चुनावी दौड़ में दूसरे पायदान पर है।

चुनाव रूझानों के मुताबिक बसपा और कांग्रेस की स्थिति बहुत ही नाजुक है और लगता है कि दोनों ही दल दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाएंगे।

ताजा जानाकरी के मुताबिक गोरखपुर सदर से मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, सिराथू से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के साथ वाराणसी की शरह दक्षिणी से योगी सरकार में मंत्री नीलकंठ तिवारी बढ़त बनाये हुए हैं।

रुझानों में मिलती हुई जीत को देखकर भाजपा कार्यकर्ता अभी से जश्न के मूड में आ गये हैं। लखनऊ सहित प्रदेश भर में बीजेपी के दफ्तरों पर ढोल नगाड़े बजने शुरू हो गये हैं और कार्यकर्ता मिठाई बांटकर खुशी का इजहार कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक भाजपा ने 273 सीटों पर बढ़त बना ली है वहीं सपा 123 सीटों के साथ भाजपा से बहुत पीछे दिखाई दे रही है। विधानसभा चुनाव 2022 के चुनाव में उत्तर प्रदेश की जनता ने स्पष्ट संदेश दे दिया है कि यूपी में योगी-मोदी की जोड़ी पहली पसंद है।

वैसे तो किसी भी पार्टी की जीत में कार्यकर्ताओं का सबसे अहम योगदान रहता है लेकिन चुनाव रिजल्ट पर नजर डालें तो पता चलता है कि एक बार योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव के तमाम दावों को ध्वस्त कर दिया है।

साल 2017 के चुनाव में प्रचंड बहुमत से जीतने वाली भाजपा ने उस वक्त गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ को यूपी की कमान सौंपी थी। ठीक पांच साल बाद बीजेपी फिर शानदार जीत की ओर बढ़ रही है और इस बात की पूरी संभावना व्यक्त की जा रही है भगवा दल एक बार फिर योगी आदित्यनाथ को सत्ता की कमान सौंपेगा।

उत्तर प्रदेश लगभग 3 दशकों के बाद इतिहास रचने जा रहा है। 1985 के बाद यूपी में कोई भी सीएम अगले कार्यकाल में लगातार नहीं बना रहा। पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह भी 1992 में केंद्र की नरसिम्हा राव सरकार द्वारा बर्खास्त किये जाने के बाद हुए चुनाव के बाद सीएम नहीं बन पाए थे।

लेकिन साल 2014 के बाद केंद्र में सत्ता संभाल रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ यूपी के मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में भाजपा की जड़ो को इतना मजबूत से पैबस्त कर दिया कि भाजपा साल 2017 के बाद दोबारा बहुमत लेकर सत्ता में वापसी कर रही है। 

Web Title: UP Election Result 2022: Yogi Adityanath will hold a press conference at 5 pm, even before the BJP's Holi, Yogi ra ra ra ra...

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे