फिरोजाबाद: 'आजादी का अमृत महोत्सव' के होर्डिंग्स में सीएम योगी की तस्वीर संग की गई छेड़छाड़, मामला दर्ज

By मनाली रस्तोगी | Published: August 13, 2022 03:13 PM2022-08-13T15:13:02+5:302022-08-13T15:14:01+5:30

फिरोजाबाद में 'आजादी का अमृत महोत्सव' के कई होर्डिंग्स में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरों के साथ छेड़छाड़ की गई है, जिसके बाद पुलिस ने कहा कि वे होर्डिंग्स को नुकसान पहुंचाने वालों की पहचान करने के लिए पास के सीसीटीवी कैमरे को स्कैन कर रहे हैं।

UP CM Yogi Adityanath's picture defaced in Azadi ka Amrit Mahotsav hoardings in Firozabad case filed | फिरोजाबाद: 'आजादी का अमृत महोत्सव' के होर्डिंग्स में सीएम योगी की तस्वीर संग की गई छेड़छाड़, मामला दर्ज

फिरोजाबाद: 'आजादी का अमृत महोत्सव' के होर्डिंग्स में सीएम योगी की तस्वीर संग की गई छेड़छाड़, मामला दर्ज

Highlightsभाजपा के नगर अध्यक्ष राकेश शंखवार ने दावा किया कि छह जगहों पर लगे होर्डिंग खराब कर दिए गए हैं।पुलिस ने कहा कि वे होर्डिंग्स को नुकसान पहुंचाने वालों की पहचान करने के लिए पास के सीसीटीवी कैमरे को स्कैन कर रहे हैं। फिरोजाबाद के जिलाधिकारी रवि रंजन ने कहा कि नगर निगम द्वारा लगाए गए तीन होर्डिंग्स से मुख्यमंत्री का चेहरा हटा दिया गया है। 

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार को फिरोजाबाद में 'आजादी का अमृत महोत्सव' के कई होर्डिंग्स में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरों को खराब करने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ दो मामले दर्ज किए हैं। फिरोजाबाद के जिलाधिकारी रवि रंजन ने कहा कि नगर निगम द्वारा लगाए गए तीन होर्डिंग्स से मुख्यमंत्री का चेहरा हटा दिया गया है। 

उन्होंने पुष्टि की कि दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं और मामले की जांच के लिए टीमों का गठन किया गया है। घटना के सामने आने के बाद पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और होर्डिंग्स बदले जा रहे हैं। पुलिस ने कहा कि वे होर्डिंग्स को नुकसान पहुंचाने वालों की पहचान करने के लिए पास के सीसीटीवी कैमरे को स्कैन कर रहे हैं। 

भाजपा के नगर अध्यक्ष राकेश शंखवार ने दावा किया कि छह जगहों पर लगे होर्डिंग खराब कर दिए गए हैं। इस बीच केंद्रीय मंत्रियों सहित भाजपा नेता आज देश भर में "हर घर तिरंगा" अभियान में शामिल हो गए क्योंकि तीन दिवसीय अभ्यास भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ को चिह्नित करने के लिए शुरू हुआ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी स्कूली बच्चों के साथ लखनऊ में अपने आवास पर तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाई।

'हर घर तिरंगा' आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में लोगों को तिरंगा घर लाने और भारत की आजादी के 75 वें वर्ष को चिह्नित करने के लिए इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक अभियान है। आजादी का अमृत महोत्सव स्वतंत्रता के 75 साल और भारत के लोगों, संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को मनाने और मनाने के लिए भारत सरकार की एक पहल है।

इस कार्यक्रम में हर जगह भारतीयों को अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रेरित करने की परिकल्पना की गई है। कार्यक्रम का उद्देश्य राष्ट्रीय ध्वज के साथ संबंध को औपचारिक या संस्थागत रखने के बजाय अधिक व्यक्तिगत बनाना है। पहल के पीछे का विचार लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगाना और तिरंगे के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना है।

Web Title: UP CM Yogi Adityanath's picture defaced in Azadi ka Amrit Mahotsav hoardings in Firozabad case filed

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे