उप्र: बलात्कार की कोशिश को लेकर दो स्कूल कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज, थाना प्रभारी लाइन हाजिर

By भाषा | Published: December 6, 2021 04:21 PM2021-12-06T16:21:56+5:302021-12-06T16:21:56+5:30

UP: Case registered against two school personnel for attempt to rape, station in-charge line present | उप्र: बलात्कार की कोशिश को लेकर दो स्कूल कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज, थाना प्रभारी लाइन हाजिर

उप्र: बलात्कार की कोशिश को लेकर दो स्कूल कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज, थाना प्रभारी लाइन हाजिर

मुजफ्फरनगर (उप्र), छह दिसंबर मुजफ्फरनगर जिले में दो लड़कियों के साथ बलात्कार की कथित कोशिश करने को लेकर एक निजी स्कूल के दो कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। साथ ही, मामले में निष्क्रियता बरतने को लेकर एक पुलिस अधिकारी को लाइन हाजिर कर दिया गया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने सोमवार को बताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और स्थानीय विधायक प्रमोद उटवाल के हस्तक्षेप के बाद परिवार की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया।

उन्होंने बताया कि पुरकाजी पुलिस थाना प्रभारी वी के सिंह को इस मामले में कथित लापरवाही बरतने को लेकर लाइन हाजिर कर दिया गया। यादव ने बताया कि दो लड़कियों से बलात्कार की कथित कोशिश के मामले में स्कूल प्रबंधन के दो कर्मियों भूपा योगेश चौहान और अर्जुन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

यादव ने बताया कि यह कथित घटना उस समय हुई, जब चौहान और अर्जुन 15 अन्य विद्यार्थियों के साथ लड़कियों को प्रायोगिक परीक्षा के लिए एक अन्य स्कूल में लेकर गए थे और उन्हें वहां रातभर रुकना था।

पीड़िताओं के परिजन की शिकायत के अनुसार, दोनों आरोपियों ने नाबालिगों को नशीला पदार्थ पिला कर उनका बलात्कार करने की कथित कोशिश की।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) यादव ने भी बताया कि आरोपियों ने लड़कियों को धमकी दी कि वे घटना के बारे में किसी को नहीं बताएं।

परिजन के अनुसार, जब वे स्थानीय पुलिस के पास पहुंचे, तो उन्होंने कोई कदम नहीं उठाया, जिसके बाद उन्होंने विधायक से संपर्क किया।

एसएसपी ने बताया कि स्कूल प्रबंधन के दो लोगों के खिलाफ भारतीय दंड की धारा 328 (अपराध करने के इरादे से जहर आदि से नुकसान पहुंचाना), धारा 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से हमला या आपराधिक बल प्रयोग करना) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम की संबद्ध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: UP: Case registered against two school personnel for attempt to rape, station in-charge line present

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे