केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने भतीजे पर लगाए गंभीर आरोप, कहा - मेरी हत्या की साजिश रच रहे हैं चिराग पासवान

By एस पी सिन्हा | Published: April 18, 2022 05:08 PM2022-04-18T17:08:08+5:302022-04-18T17:24:29+5:30

पत्रकारों को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने कहा कि जमुई से सांसद चिराग पासवान मेरी हत्या की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि चिराग ने पहले हाजीपुर में मेरे ऊपर जानलेवा हमला करवाया।

union minister pashupati paras says chirag paswan is plotting to kill me | केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने भतीजे पर लगाए गंभीर आरोप, कहा - मेरी हत्या की साजिश रच रहे हैं चिराग पासवान

केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने भतीजे पर लगाए गंभीर आरोप, कहा - मेरी हत्या की साजिश रच रहे हैं चिराग पासवान

Highlightsकेंद्रीय मंत्री ने कहा- चिराग ने पहले हाजीपुर में मेरे ऊपर जानलेवा हमला करवायापशुपति कुमार पारस ने आरोप लगाया उनके खिलाफ एक बड़ी साजिश चल रही है

पटना: केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री व राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष पशुपति पारस ने आज अपने भतीजे चिराग पासवान पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जमुई से सांसद चिराग पासवान मेरी हत्या की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि चिराग ने पहले हाजीपुर में मेरे ऊपर जानलेवा हमला करवाया। जब वहां असफल हुए तो शनिवार को पटना के मोकामा में आयोजित चौहरमल मेले में मेरी हत्या कराने की नीयत से हमला करवाया, लेकिन मैं बाल-बाल बच गया।

उन्होंने कहा कि मोकामा में हमले के कई सुबूत मिले हैं। इसके आधार पर हमने चिराग पासवान के खासम खास अमर आजाद और संजय रविदास के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। पारस ने कहा कि इस हमले में शामिल युवकों ने शराब पी रखी थी। केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ एक बड़ी साजिश चल रही है, इसकी उच्चस्तरीय जांच कराई जाए। 

पारस ने कहा कि हमारी सुरक्षा बढ़ाई जानी चाहिए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर अपने ऊपर हुए हमले और इसकी साजिश रचने वाले के विरुद्ध उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। इस आलोक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार सरकार के सीआइडी से रिपोर्ट मांगी है, ताकि आगे की जांच प्रक्रिया पूरी हो सके। 

पारस ने कहा कि मुख्यमंत्री से मुलाकात करके अपने ऊपर हो रहे जानलेवा हमले और इसमें शामिल लोगों के विरुद्ध उच्च स्तरीय जांच कराने और दोषियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। पारस ने वर्ष 2020 के विधानसभा चुनावों का जिक्र करते हुए कहा कि उस समय लोजपा के सभी साथी एनडीए के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन चिराग पासवान ने अलग चुनाव लड़ा। 

उन्होंने कहा कि अगर चिराग पासवान गठबंधन के साथ चुनाव लड़ते तो आज केंद्र में मंत्री वही होते और बिहार में भी हमारे दल से मंत्री होते। उन्होंने कहा कि चिराग पासवान ने उनको धमकी दी थी कि वे पशुपति को लोजपा से 6 साल के लिए निलंबित कर देंगे। चिराग ऐसा इसलिए करना चाहते थे क्योंकि पशुपति ने नीतीश कुमार के पक्ष में बयान दिया था। उन्होंने कहा कि चिराग पासवान तो नीतीश कुमार को जेल भेजना चाहते हैं।

बता दें कि बीते शनिवार को केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस की गाड़ी पर पटना जिले के घोसवरी प्रखंड अंतर्गत टाल क्षेत्र के चाराडीह गांव में कुछ लोगों ने हमला किया था। गाड़ी पर पत्थर, पानी व कोल्ड ड्रिंक्स की बोतलें फेंकी गई थीं। इस दौरान पारस के समर्थकों और हमलावरों के बीच लाठी-डंडे चले थे। मौके पर मौजूद पुलिस ने मामला शांत कराया और केंद्रीय मंत्री को सुरक्षित वहां से निकाला। इस दौरान पुलिस को भीड़ पर हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा था।

Web Title: union minister pashupati paras says chirag paswan is plotting to kill me

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे