राजनीति से संन्यास की अफवाहों का नितिन गडकरी ने किया खंडन, जानें केंद्रीय मंत्री ने क्या कहा

By मनाली रस्तोगी | Published: March 31, 2023 09:53 AM2023-03-31T09:53:01+5:302023-03-31T09:54:55+5:30

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को मीडिया में उन खबरों को खारिज कर दिया, जिनमें उनके राजनीति से संन्यास लेने की अटकलें लगाई जा रही थीं।

Union Minister Nitin Gadkari refutes rumors of retirement from politics | राजनीति से संन्यास की अफवाहों का नितिन गडकरी ने किया खंडन, जानें केंद्रीय मंत्री ने क्या कहा

(फाइल फोटो)

Highlightsकेंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राजनीति से संन्यास की अफवाहों का खंडन किया।गडकरी ने रविवार को कई लोगों को चौंका दिया जब उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने करियर में बहुत काम किया है।

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को मीडिया में उन खबरों को खारिज कर दिया, जिनमें उनके राजनीति से संन्यास लेने की अटकलें लगाई जा रही थीं। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री रत्नागिरी में मुंबई-गोवा राष्ट्रीय राजमार्ग (NH-66) की प्रगति पर मीडिया से बातचीत कर रहे थे, जब उनसे राजनीति से उनकी सेवानिवृत्ति की अटकलों के बारे में पूछा गया।

उन्होंने कहा, "मेरा राजनीति से संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है और मीडिया को इस मामले पर अपनी रिपोर्टिंग में जिम्मेदार पत्रकारिता को बनाए रखना चाहिए।" गडकरी ने रविवार को कई लोगों को चौंका दिया जब उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने करियर में बहुत काम किया है और अगर लोग उन्हें वोट नहीं देते तो ठीक है क्योंकि वो मिट्टी संरक्षण, जलवायु परिवर्तन और बंजर भूमि से संबंधित कार्यों पर अधिक समय देना चाहते थे।

नागपुर में एक पुरस्कार समारोह में बोलते हुए मंत्री ने कहा कि जल संरक्षण, जलवायु परिवर्तन और बंजर भूमि के उपयोग जैसे क्षेत्रों में प्रयोगों की बहुत गुंजाइश है। उन्होंने कहा, "मैं उन्हें करना पसंद करता हूं और कभी-कभी उन्हें जबरदस्ती करता हूं। मैंने लोगों को पहले ही बता दिया है कि अब बहुत हो गया; यदि आप सहमत हैं तो मुझे वोट दें और यदि आप अन्यथा सोचते हैं तो मत दें।"

नितिन गडकरी ने आगे कहा, "मैं मक्खन लगाने के मूड में नहीं हूं। यदि आप मुझे पसंद करते हैं, तो ठीक है, या कोई और (मेरी जगह) आएगा। वास्तव में मैं इन कार्यों (जल संरक्षण, जलवायु परिवर्तन और बंजर भूमि के उपयोग से संबंधित) पर अधिक समय देना चाहता हूं।"

Web Title: Union Minister Nitin Gadkari refutes rumors of retirement from politics

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे