केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को झटका, रत्नागिरी कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका खारिज की

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 24, 2021 02:26 PM2021-08-24T14:26:04+5:302021-08-24T14:27:44+5:30

Union minister Narayan Rane anticipatory bail plea rejected by Ratnagiri court minister faces arrest | केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को झटका, रत्नागिरी कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका खारिज की

मंत्री के समर्थन में उनके सांताक्रूज (पश्चिम) में जुहू तारा रोड स्थित आवास के बाहर एकत्र हो गए थे।

Highlightsनारायण राणे वर्तमान में कोंकण क्षेत्र में जन आशीर्वाद रैली में भाग ले रहे हैं। मंत्री के आवास के पास शिवसेना की युवा शाखा और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई।भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

मुंबईः केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को बड़ा झटका लगा है। रत्नागिरी कोर्ट ने नारायण राणे की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है। केंद्रीय मंत्री को अब उनकी 'थप्पड़ उद्धव' वाली टिप्पणी को लेकर गिरफ्तारी का सामना करना पड़ रहा है।

नासिक पुलिस की एक टीम नारायण राणे को उनकी विवादास्पद टिप्पणी को लेकर गिरफ्तार करने जा रही है। नारायण राणे वर्तमान में कोंकण क्षेत्र में जन आशीर्वाद रैली में भाग ले रहे हैं और टिप्पणी को लेकर कई प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने जा रही है।

 भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस कहते हैं, ''मैं पुलिस से कहना चाहूंगा कि वे कानून के मुताबिक व्यवहार करें। भाजपा कार्यालय पर हमला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम हिंसा में विश्वास नहीं करते हैं लेकिन हम इस तरह के हमलों में नहीं फंसेंगे और चुप रहेंगे।"

केन्द्रीय मंत्रिमंडल में हाल ही में शामिल हुए राणे ने दावा किया था कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने संबोधन में ठाकरे यह भूल गए कि देश की आजादी को कितने साल हुए हैं। राणे ने रायगढ़ जिले में सोमवार को ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के दौरान कहा, ‘‘ यह शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री को यह नहीं पता कि देश की आजादी को कितने साल हो गए हैं। भाषण के दौरान वह पीछे मुड़ कर इस बारे में पूछते नजर आए थे। अगर मैं वहां होता तो उन्हें एक जोरदार थप्पड़ मारता।’’

उद्धव के खिलाफ टिप्पणी: राणे के आवास के पास शिवसेना-भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में केन्द्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी के आदेश के बीच, मंगलवार को मंत्री के आवास के पास शिवसेना की युवा शाखा और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पथराव किया, जिसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। शिवसेना कार्यकर्ता सांताक्रूज (पश्चिम) में जुहू तारा रोड स्थित राणे के आवास के पास बैठ गए, जहां भाजपा कार्यकर्ता भी अपने नेता का समर्थन करने के लिए मौजूद थे।

दोनों ओर से एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी की गई। घटना के बाद वहां सड़क पर दोनों ओर जाम लग गया और इलाके में यातायात प्रभावित हो गया। अधिकारी ने बताया कि इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि युवा सेना (शिवसेना की युवा शाखा) के कार्यकर्ताओं ने केन्द्रीय मंत्री राणे के खिलाफ एक प्रदर्शन का आह्वान किया था, जिसके बाद यह झड़प हुई। भाजपा कार्यकर्ता सुबह से ही मंत्री के समर्थन में उनके सांताक्रूज (पश्चिम) में जुहू तारा रोड स्थित आवास के बाहर एकत्र हो गए थे।

वहीं, महिलाओं सहित शिवसेना के कार्यकर्ता पहले राणे के खिलाफ तख्तियां लिए और नारेबाजी करते हुए, जुहू स्थित युवा सेना (पार्टी की युवा शाखा) के एक कार्यालय के बाहर जमा हुए। राणे के आवास के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस के अनुसार, शिवसेना और भाजपा समर्थकों के बीच महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के चिपलुन में भी झड़प हुई है। अधिकारियों ने बताया कि नासिक में भाजपा के कार्यालय पर पथराव के अलावा, शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने नागपुर में भी प्रदर्शन किया।

नासिक के पुलिस आयुक्त दीपक पांडे ने आपत्तिजनक बयान देने के मामले में मंगलवार को केन्द्रीय मंत्री नारायण राणे की तत्काल गिरफ्तारी के आदेश जारी किए और पुलिस के एक दल को कोंकण शहर के चिपलुन रवाना कर दिया गया।

‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के सिलसिले में राणे अभी वहीं मौजूद हैं। राणे के खिलाफ महाराष्ट्र के उत्तरी शहर में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद यह आदेश जारी किया गया। औरंगाबाद में शिवसेना के प्रवक्ता अंबादास दानवे ने भी मुख्यमंत्री के खिलाफ कथित टिप्पणी को लेकर क्रांति चौक थाने में राणे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। 

Web Title: Union minister Narayan Rane anticipatory bail plea rejected by Ratnagiri court minister faces arrest

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे