पैसों के लालच में दो नाबालिगों की हत्या, दो गिरफ्तार

By भाषा | Published: June 12, 2021 05:16 PM2021-06-12T17:16:59+5:302021-06-12T17:16:59+5:30

Two minors killed for the greed of money, two arrested | पैसों के लालच में दो नाबालिगों की हत्या, दो गिरफ्तार

पैसों के लालच में दो नाबालिगों की हत्या, दो गिरफ्तार

रायपुर, 12 जून छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले की पुलिस ने दो बालकों के अपहरण और हत्या के मामले में मध्यप्रदेश निवासी दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यहां बताया कि जिले के पुरानी बस्ती थाने की पुलिस ने 17 वर्षीय रंजीत विश्वास और उमेश यादव का अपहरण और हत्या के आरोप में मध्य प्रदेश निवासी खेलन पाल उर्फ खिलावन (44) और रामस्वरूप (24) को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों ने स्वीकार किया है कि उन्होंने लॉकडाउन के कारण पैसों की कमी होने से यह कदम उठाया है।

उन्होंने बताया कि इस महीने की आठ तारीख को सविता विश्वास और गजानंद यादव ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि एक जून से उनके पुत्र रंजीत और उमेश लापता हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तब जानकारी मिली कि दोनों बालकों को फल बाजार में काम करने वाले खिलावन के साथ देखा गया था। उन्होंने बताया कि दोनों को खिलावन अपने साथ फल लाने बिलासपुर की ओर ले गया था।

उन्होंने बताया कि जब पुलिस ने खिलावन से संपर्क किया तब उसने पुलिस को गुमराह किया और मोबाइल फोन बंद कर दिया। बाद में पुलिस ने खिलावन की खोज शुरू की और पुलिस दल को मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले में स्थित खिलावन के निवास के लिए रवाना किया गया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जब पुलिस ने खिलावन से पूछताछ की तब उसने बताया कि अपने साथी राम स्वरूप के साथ मिलकर दोनों बालकों की हत्या कर दी है तथा शवों को अनूपपुर जिले में छुपा दिया है।

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने लॉकडाउन में आर्थिक तंगी के कारण बालकों के पास रखे पैसों की लालच में उनकी हत्या कर दी तथा शवों को छुपा दिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने बालकों के शवों को बरामद कर लिया है तथा दोनों आरोपियों के खिलाफ अपहरण और हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Two minors killed for the greed of money, two arrested

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे