तृणमूल कांग्रेस की विधायक सोनाली गुहा ने भाजपा में शामिल होने के संकेत दिये

By भाषा | Published: March 7, 2021 12:14 AM2021-03-07T00:14:04+5:302021-03-07T00:14:04+5:30

Trinamool Congress MLA Sonali Guha hinted at joining BJP | तृणमूल कांग्रेस की विधायक सोनाली गुहा ने भाजपा में शामिल होने के संकेत दिये

तृणमूल कांग्रेस की विधायक सोनाली गुहा ने भाजपा में शामिल होने के संकेत दिये

कोलकाता, छह मार्च पश्चिम बंगाल के आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिये जाने से नाराज तृणमूल कांग्रेस की विधायक सोनाली गुहा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के शनिवार को संकेत दिये।

कभी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की करीबी सहयोगी रहीं और पार्टी से चार बार की विधायक गुहा को शुक्रवार को जब यह पता चला कि उन्हें इस बार टिकट नहीं दिया गया है तो वह रोने लगी थीं।

सतगछिया से विधायक गुहा ने कहा कि वह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय से बात करेंगी और अपने भविष्य को लेकर आगे की रणनीति तय करेंगी।

गुहा ने कहा, ‘‘ राजनीतिक शख्सियत होने के चलते मैं एक सम्मानजनक पद की इच्छा रखती हूं।’’

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी के निजी सहायक और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के प्रतिनिधियों ने उनसे शनिवार सुबह संपर्क किया था। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस खेमे से किसी ने संपर्क नहीं किया।

गुहा ने कहा, ‘‘ मैंने फोन करने वालों से कहा कि मैंने पहले ही भाजपा के साथ चर्चा शुरू कर दी है।’’

उन्होंने कहा कि वह नई पार्टी (भाजपा) के लिए अपना शत-प्रतिशत योगदान देंगी, जिस तरह पूर्व में उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के लिए कार्य किया था।

गुहा ने कहा, ‘‘ मैं इस बार चुनाव नहीं लड़ूंगी लेकिन मैं अपनी नई पार्टी के लिए कार्य करना चाहती हूं। मैंने उन्हें (मुकुल रॉय) कहा कि जहां भी मेरी सेवा की आवश्यकता होगी, मैं प्रचार के लिए जाउंगी।’’

इस बीच, रॉय ने कहा कि गुहा के अलावा तृणमूल कांग्रेस के कई अन्य विधायकों एवं नेताओं ने शुक्रवार की शाम से उनसे संपर्क किया है।

बनर्जी ने शुक्रवार को राज्य में 291 विधानसभा सीटों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की सूची जारी की थी।

तृणमूल कांग्रेस के कई विधायक, एक सांसद और कई नेता पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Trinamool Congress MLA Sonali Guha hinted at joining BJP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे