top news to watch 22 september 2020 updates national international sports and business | Top News: यूपी में फिल्म सिटी पर आज योगी आदित्याथ की बड़ी बैठक, आईपीएल में राजस्थान और चेन्नई का मुकाबला
22 सितंबर: आज की बड़ी खबरें

Highlightsउत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी पर योगी आदित्यनाथ की बैठक, आईपीएल में राजस्थान और चेन्नई का मुकाबलाकंगना रनौत के ऑफिस में बीएमसी के तोड़फोड़ पर बंबई हाई कोर्ट में होगी आज सुनवाई

फिल्म सिटी पर योगी आदित्यनाथ की बैठक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथउत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी निर्माण को लेकर आज अहम बैठक करेंगे। फिल्म जगत के करीब 25 लोग इसमें शामिल होंगे। इनमें तमाम अभिनेता, निर्माता, निर्देशक शामिल हो सकते हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद होने वाली कैबिनेट बैठक में फिल्म सिटी के निर्माण प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाएगी। दरअसल, यमुना प्राधिकरण ने यमुना एक्सप्रेस वे के किनारे सेक्टर- 21 में 1,000 हेक्टेयर जमीन फिल्म सिटी के लिए प्रस्तावित की है।

कंगना रनौत के ऑफिस में बीएमसी के तोड़फोड़ पर सुनवाई

बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत के ऑफिस को कुछ दिनों पहले बीएमसी द्वारा तोड़ने के मामले में बंबई हाईकोर्ट में आज एक बार फिर सुनवाई होगी। इससे पहले कल हुई सुनवाई में कंगना ने इस बात से इनकार किया था कि उन्होंने इसमें कुछ ढांचागत बदलाव किए थे। इस बंगले के कुछ हिस्सों को नगर निकाय ने नौ सितंबर को तोड़ दिया था।

IPL 2020: राजस्थान और चेन्नई का आज मुकाबला

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2020 के आज के मैच में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स आमने सामने होंगे। चेन्नई सुपरकिंग्ल का इस सीजन का ये दूसरा मैच होगा। पहला मैच वो मुंबई इंडियंस से 5 विकेट से जीतने में कामयाब रही थी। वहीं, राजस्थान रॉयल्स का इस सीजन का ये पहला मैच होगा। ये मुकाबला शारजाह में भारतीय समय के अनुसार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। ये इस सीजन का चौथा मैच है।

एंजल ब्रोकिंग का आईपीओ खुलेगा 

एंजल ब्रोकिंग आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आज खुलेगा। आईपीओ के जरिये कंपनी का 600 करोड़ रुपये जुटाने का अनुमान है। आईपीओ के लिए कीमत दायरा 305 से 306 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। आईपीओ आज खुलकर 24 सितंबर को बंद होगा। एंजल ब्रोकिंग का लक्ष्य आईपीओ से 600 करोड़ रुपये जुटाने का है। इसमें 300 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे जबकि कंपनी के प्रवर्तक एवं अन्य शेयरधारक 300 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री पेशकश करेंगे। 

मध्य प्रदेश: शिवराज सिंह चौहान बाटेंगे किसान क्रेडिट कार्ड

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आझ राज्य के 63 हजार किसानों-मछली पालने वालों को क्रेडिट कार्ड देंगे। साथ ही फसल के कर्ज के लिए सहकारी समितियों को 800 करोड़ रु. की मदद दी जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर प्रदेश में मनाए जा रहे गरीब कल्याण सप्ताह के तहत ये मदद किसानों को मुहैया कराये जाने हैं।

Web Title: top news to watch 22 september 2020 updates national international sports and business
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे