top news to watch 17 september 2020 updates national international sports and business | Top News: पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बीजेपी मना रही है सेवा दिवस, भारत-चीन गतिरोध पर राज्य सभा में बयान देंगे राजनाथ सिंह
17 सितंबर: आज की बड़ी खबरें

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन, बीजेपी की ओर से कई कार्यक्रम आयोजितभारत-चीन तनातनी पर राज्य सभा में बयान देंगे राजनाथ सिंह, JEE Advanced के लिए एग्जाम सिटी च्वाइस बदलने की आखिरी तारीख

बीजेपी मना रही है सेवा दिवस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 70 साल के हो गए हैं। उनके जन्मदिन के मौके को बीजेपी सेवा दिवस के रूप में मना रही है। बिहार में विधान सभा चुनाव होने है। इसे देखते हुए राज्य में पार्टी ने बूथ से लेकर प्रदेश स्तर तक कई कार्यक्रम तय किए हैं। सेवा दिवस पर मास्क वितरण, प्लाज्मा दान शिविर और रक्तदान शिविर के साथ 50 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों के बीच चश्मे का भी वितरण किया जाएगा होगा। इसके अलावा पौधारोपण सहित कई अन्य कार्यक्रम भी निर्धारित हैं।

भारत-चीन पर राज्य सभा में बयान देंगे राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध पर आज राज्यसभा में बयान देंगे। रक्षा मंत्री के बयान के बाद विपक्ष के नेता अपनी बात रखेंगे और सिंह आवश्यकता पड़ने पर सभापति की अनुमति से स्पष्टीकरण दे सकते हैं। इस संबंध में एक सूत्र ने कहा कि रक्षा मंत्री वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) गतिरोध पर दोपहर 12 बजे बयान देंगे। उसके बाद विपक्ष के नेता मुद्दे पर बोलेंगे। जरूरत हुई तो उसके बाद मंत्री स्पष्टीकरण दे सकते हैं। सिंह लोकसभा में मंगलवार को मुद्दे पर पहले ही बयान दे चुके हैं।

हैप्पिएस्ट माइंड्स टेक्नोलॉजीज का शेयर होगा सूचीबद्ध

सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) सेवाएं देने वाली कंपनी हैप्पिएस्ट माइंड टेक्नोलॉजीज का शेयर आज शेयर बाजारों में सूचीबद्ध होगा। कंपनी का प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) पिछले सप्ताह ही बंद हुआ है। अशोक सूता प्रवर्तित कंपनी के 702 करोड़ रुपये के आईपीओ को निवेशकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली थी। कंपनी के आईपीओ को 151 गुना अभिदान प्राप्त हुआ था। कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होंगे। 

ब्रिक्स देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की वर्चुअल मीटिंग

ब्रिक्स देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार आज वर्चुअल मीटिंग करेंगे। इस बैठक में भारत की ओर से अजीत डोभाल हिस्सा लेंगे। वहीं, चीन की ओर से स्टेट काउंसलर यांग जिएची ब्रिक्स देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की दसवीं बैठक में हिस्सा लेंगे। ब्रिक्स तेजी से उभरती पांच बड़ी राष्ट्रीय अर्थव्यवस्थाओं-- ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका का संगठन है। इन पांचों देशों में विश्व की 42 फीसदी जनसंख्या रहती है और दुनिया के सकल घरेलू उत्पाद में इनकी हिस्सेदारी 23 फीसदी है।

JEE Advanced: एग्जाम सिटी च्वाइस बदलने की आखिरी तारीख

JEE Advanced 2020 के लिए ‘एग्जाम सिटी च्वाइस’ बदलने के लिए अप्लीकेशन करेक्शन विंडो ओपेन कर दी गयी है। आज इसके लिए आखिरी तारीख है। शाम 5 बजे तक आवेदन में संशोधन का समय है। jeeadv.ac.in पर जाकर जेईई मेन अप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करके एग्जाम सिटी के च्वाइस को बदल सकते हैं।

Web Title: top news to watch 17 september 2020 updates national international sports and business
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे