Top News: हाथरस कांड में आज SIT सौंप सकती है रिपोर्ट, IPL में आमने-सामने होगी CSK और KKR, पढ़ें बड़ी खबरे

By स्वाति सिंह | Published: October 7, 2020 06:24 AM2020-10-07T06:24:00+5:302020-10-07T06:24:45+5:30

उप राष्ट्रपति माइक पेंस और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उन्हें चुनौती देने वाली सीनेटर कमला हैरिस बुधवार को उटाह की सॉल्ट लेक सिटी में उप राष्ट्रपति पद के लिए होने वाली बहस को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं।

Top News: SIT may submit report today in Hathras scandal, CSK and KKR will be face to face in IPL | Top News: हाथरस कांड में आज SIT सौंप सकती है रिपोर्ट, IPL में आमने-सामने होगी CSK और KKR, पढ़ें बड़ी खबरे

ड्रग्स मामले में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की बेल पर आज होगा फैसला

Highlightsशाहीन बाग में धरना को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसलाहाथरस कांड में आज SIT सौंप सकती है रिपोर्ट


शाहीन बाग में धरना को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला

सड़क जाम कर आए दिन हो रहे धरना प्रदर्शन को लेकर गाइडलाइन बनाने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  बुधवार को फैसला सुनाएगा। याचिककर्ता अमित सैनी ने कहा कि ऐसे विरोध जारी नहीं रह सकते, सड़कों को ब्लॉक करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बावजूद प्रदर्शन 100 दिनों तक चलते रहे, इस मामले में सुनवाई होनी चाहिए और सुप्रीम कोर्ट को दिशानिर्देश पास करने चाहिए।

हाथरस कांड में आज SIT सौंप सकती है रिपोर्ट

हाथरस कांड की प्रारंभिक छानबीन के लिए गठित एसआईटी बुधवार को अपनी रिपोर्ट सौंप सकती है। प्रदेश सरकार ने गृह सचिव भगवान स्वरूप की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी गठित की थी। एसआईटी द्वारा प्रारंभिक रिपोर्ट सौंपने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस के एसपी, सीओ समेत पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया था। एसआईटी को जांच के लिए सात दिन दिए गए थे। एसआईटी अब अपनी छानबीन पूरी कर बुधवार को रिपोर्ट सौंप सकती है।

ड्रग्स मामले में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की बेल पर आज होगा फैसला

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में ड्रग एंगल की पड़ताल कर रही जांच एजेंसी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने काफी वक्त पहले रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत कोर्ट से मांगी थी। तभी से रिया और उसका भाई शोविक चक्रवर्ती जेल में हैं।

उप राष्ट्रपति पद के दावेदार माइक पेंस, कमला हैरिस बुधवार की बहस के लिये तैयार

उप राष्ट्रपति माइक पेंस और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उन्हें चुनौती देने वाली सीनेटर कमला हैरिस बुधवार को उटाह की सॉल्ट लेक सिटी में उप राष्ट्रपति पद के लिए होने वाली बहस को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं। अमेरिका के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब उप राष्ट्रपति पद की दावेदारी पेश करते हुए भारतीय मूल की महिला इस बहस के लिए मंच पर होगी। अब तक भारतीय मूल का कोई व्यक्ति यहां तक नहीं पहुंच पाया था। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि भाषणों में आक्रामक रुख रखने वाली 55 वर्षीय हैरिस आसानी से उप राष्ट्रपति पद के लिए होने वाली बहस में 61 वर्षीय पेंस पर बढ़त बना लेंगी और इससे डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के दावेदार जो बाइडेन को ट्रंप पर बढ़त हासिल करने में मदद मिलेगी। पेंस और हैरिस दोनों ने कहा है कि वे बहस के लिए तैयार हैं। इस बहस की संचालक (मॉडरेटर) सुजान पेज होंगी। वह यूएसए टुडे में वाशिंगटन ब्यूरो की प्रमुख हैं। 

IPL Preview CSK vs KKR

बड़े बड़े सितारों की मौजूदगी के बावजूद अभी तक अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकी कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले में बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स से होगा जिसने लय हासिल कर ली है। यह मैच कप्तान दिनेश कार्तिक के लिए भी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा जो कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों मोर्चो पर इस सत्र में अभी तक नहीं चल सके हैं। केकेआर ने इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन को खरीदा लेकिन कार्तिक को ही कप्तान बनाये रखा।

Web Title: Top News: SIT may submit report today in Hathras scandal, CSK and KKR will be face to face in IPL

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे