Top Afternoon News: देश में कोविड-19 के मामले 75 लाख के पार, महामारी से उबरी चीन की अर्थव्यवस्था, बड़ी खबरें

By भाषा | Published: October 19, 2020 02:35 PM2020-10-19T14:35:48+5:302020-10-19T14:35:48+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि बीते छह सालों में देश में चौतरफा सुधार हुए हैं और पिछले कुछ महीनों से इसकी गति और दायरे दोनों को बढ़ाया गया है ताकि 21वीं सदी भारत की हो।

Top Afternoon News: Covid-19 cases Mark in 7.5 million; China's economy recovers from epidemic, Headlines here | Top Afternoon News: देश में कोविड-19 के मामले 75 लाख के पार, महामारी से उबरी चीन की अर्थव्यवस्था, बड़ी खबरें

Top Afternoon News: देश में कोविड-19 के मामले 75 लाख के पार, महामारी से उबरी चीन की अर्थव्यवस्था, बड़ी खबरें

Highlightsपिछले 24 घंटे में 579 लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1,14,610 हो गईदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 55,722 नए मामले सामने आए

नई दिल्ली: 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से सोमवार दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि5 वायरस मामले देश में कोविड-19 के मामले 75 लाख के पार नयी दिल्ली, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 55,722 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 75,50,273 हो गई।  वहीं पिछले 24 घंटे में 579 लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1,14,610 हो गई।

दि15 कर्नाटक लीड मोदी छह सालों में बहुत सारे सुधार हुए, अब उसकी गति, दायरा बढ़ रहा है: मोदी मैसुरू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि बीते छह सालों में देश में चौतरफा सुधार हुए हैं और पिछले कुछ महीनों से इसकी गति और दायरे दोनों को बढ़ाया गया है ताकि 21वीं सदी भारत की हो।

अर्थ7 एमएसएमई बकाया सार्वजनिक उपक्रमों ने पांच माह में एमएसएमई का 13,400 करोड़ रुपये का बकाया चुकाया : सरकार नयी दिल्ली, केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (सीपीएसई) ने पिछले पांच माह के दौरान सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रमों (एमएसएमई) का 13,400 करोड़ रुपये का बकाया चुकाया है। इसमें से 3,700 करोड़ रुपये का भुगतान सितंबर महीने में किया गया है। सरकार ने सोमवार को यह जानकारी दी।

दि14 न्यायालय नांदेड़ गुरद्वारा नांदेड़ गुरद्वारा दशहरा जुलूस : न्यायालय ने महाराष्ट्र एसडीएमए से मामले पर निर्णय लेने को कहा नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को महाराष्ट्र एसडीएमए से कहा कि कोरोना वायरस महामारी के बीच नांदेड़ गुरद्वारे में दशहरा जुलूस निकालने पर वह फैसला करे।

प्रादे32 जम्मू-कश्मीर ईडी अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ के कोष में कथित गबन से संबंधित मामले में फारूक अब्दुल्ला से पूछताछ श्रीनगर, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) के कोष में कथित गबन से संबंधित धन शोधन के एक मामले में सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला से पूछताछ की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

प्रादे4 जम्मू कश्मीर गोलीबारी सुरक्षा बलों पर आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के दल पर हुए एक आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

प्रादे14 मप्र कमलनाथ चौहान मध्य प्रदेश की मंत्री के बारे में कमलनाथ की विवादित टिप्पणी के खिलाफ मौन व्रत पर बैठे चौहान भोपाल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने प्रदेश की मंत्री इमरती देवी को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा कथित तौर पर ‘आइटम’ कहे जाने पर उनकी तीखी आलोचना करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने ओछे बयान से कांग्रेस की विकृत और घृणित मानसिकता का फिर परिचय दिया है।

अर्थ3 चीन अर्थव्यस्था महामारी से उबरी चीन की अर्थव्यवस्था, सितंबर तिमाही में 4.9 प्रतिशत की रफ्तार से बढ़ी बीजिंग, चीन की अर्थव्यवस्था ने सितंबर में समाप्त तिमाही में इससे पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 4.9 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। अब चीन की अर्थव्यवस्था कोरोना वायरस महामारी के प्रभाव से उबरती दिख रही है।

वि1 पाक विपक्ष रैली इमरान खान अयोग्य और अज्ञानी हैं, उन्होंने पाकिस्तान के लोगों को धोखा दिया : पीडीएम कराची, पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के नेताओं ने यहां एक रैली में कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ‘‘अयोग्य और अज्ञानी’ हैं और उनकी सरकार तानाशाही शासन से भी बेकार है।

खेल1 खेल आईपीएल मुंबई प्रतिक्रिया शमी सुपर ओवर में छह यॉर्कर फेंकना चाहता था: राहुल दुबई, किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा है कि रविवार को यहां मुंबई इंडियन्स के खिलाफ रोमांचक इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में सिर्फ पांच रन का बचाव करने के दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी सुपर ओवर में छह यॉर्कर फेंकना चाहते थे। 

Web Title: Top Afternoon News: Covid-19 cases Mark in 7.5 million; China's economy recovers from epidemic, Headlines here

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे