Top Afternoon News: देश में कोविड-19 के मामले 151767 पर पहुंचे, राहुल से बातचीत में विशेषज्ञों ने कहा-अगले साल तक रहेगा कोरोना

By भाषा | Published: May 27, 2020 02:26 PM2020-05-27T14:26:23+5:302020-05-27T14:26:23+5:30

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि बीते 24 घंटे में देश में कोविड-19 के 6,387 नए मामले सामने आए और संक्रमण से 170 लोगों की मौत हुई। इसके साथ देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 1,51,767 पर पहुंच गए तथा संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या 4,337 हो गई।

Top Afternoon News: Covid-19 cases in the country reached 1,51,767, experts said in conversation with Rahul - Corona will remain till next year | Top Afternoon News: देश में कोविड-19 के मामले 151767 पर पहुंचे, राहुल से बातचीत में विशेषज्ञों ने कहा-अगले साल तक रहेगा कोरोना

सरकार ने कोविड-19 महामारी के चलते देश की दूसरी सबसे बड़ी रिफाइनरी भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के निजीकरण के लिए बोली की समयसीमा को दूसरी बार बढ़ाया है।

Highlightsदेश में कोविड-19 के मामले 1,51,767 पर पहुंचे, संक्रमण से मरने वालों की संख्या 4,337 हुईलॉकडाउन को फेल बताने के राहुल के बयान पर भाजपा का पलटवार

नयी दिल्ली:  बुधवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि15 वायरस लीड मामले देश में कोविड-19 के मामले 1,51,767 पर पहुंचे, संक्रमण से मरने वालों की संख्या 4,337 हुई नयी दिल्ली, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि बीते 24 घंटे में देश में कोविड-19 के 6,387 नए मामले सामने आए और संक्रमण से 170 लोगों की मौत हुई। इसके साथ देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 1,51,767 पर पहुंच गए तथा संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या 4,337 हो गई।

दि16 राहुल लीड विशेषज्ञ राहुल से बातचीत में विशेषज्ञों ने कहा: अगले साल तक रहेगा कोरोना, भारत में सख्त लॉकडाउन नहीं हो नयी दिल्ली, दुनिया के दो जाने-माने स्वास्थ्य विशेषज्ञों आशीष झा और जोहान गिसेक ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस अगले साल तक रहने वाला है और भारत में लॉकडाउन में लचीलापन लाने एवं आर्थिक गतिविधियां आरंभ करते समय लोगों के बीच विश्वास पैदा करने की जरूरत है।

दि20 स्वास्थ्य वायरस दिशा-निर्देश मातृ, नवजात संबंधी सेवाओं के लिए कोविड-19 जांच अनिवार्य नहीं: स्वास्थ्य मंत्रालय नयी दिल्ली, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि निषिद्ध क्षेत्रों और बफर जोन में प्रजनन, मातृ, नवजात शिशु, बाल और किशोर स्वास्थ्य संबंधी आवश्यक सेवाएं सीमित तरीके से जारी रहनी चाहिए। साथ ही उसने कहा कि ये सेवाएं देने के लिए कोविड-19 की जांच करवाने की आवश्यकता नहीं है।

दि24 लॉकडाउन राहुल भाजपा लॉकडाउन को फेल बताने के राहुल के बयान पर भाजपा का पलटवार : झूठ नहीं फैलायें, दुनिया के आंकड़े देखें नयी दिल्ली, लॉकडाउन को ‘फेल’ बताने के राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गलत बयानबाजी करके और तथ्यों को गलत तरीके से पेश करके कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं तथा उन्हें इस विषय पर दुनिया के आंकड़ों पर ध्यान देना चाहिए ।

दि26 वायरस न्यायालय डाक्टर न्यायालय ने स्वास्थ्यकर्मियों के लिये 14 दिन का अनिवार्य एकांतवास खत्म करने पर मांगा जवाब नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने कोविड-19 की पहली कतार के स्वास्थ्यकर्मियों के लिये 14 दिन के पृथक-वास की अनिवार्यता खत्म करने संबंधी नयी व्यवस्था पर केन्द्र से जवाब मांगा है।

प्रादे16 रक्षा तमिलनाडु तेजस भारतीय वायु सेना ने एलसीए तेजस से लैस 18वीं स्क्वाड्रन का संचालन शुरू किया कोयंबटूर (तमिलनाडु), भारतीय वायु सेना ने कोयंबटूर के समीप सुलूर में चौथी पीढ़ी के एमके1 एलसीए (हल्का लड़ाकू विमान) तेजस से लैस अपनी 18 वीं स्क्वाड्रन ‘‘फ्लाइंग बुलेट्स’’ का संचालन बुधवार को शुरू किया।

प्रादे29 बंगाल चक्रवात अम्फान चक्रवात अम्फान:कोलकाता के अधिकतर स्थानों पर जलापूर्ति, बिजली आपूर्ति बहाल कोलकाता, पश्चिम बंगाल के कोलकाता के अधिकतर स्थानों पर बुधवार को पेयजल और बिजली आपूर्ति बहाल हो गई। भीषण चक्रवात अम्फान ने राज्य में भारी तबाही मचाई थी जिसमें मकान क्षतिग्रस्त हो गए, पेड़ उखड़ गए और बिजली के तार टूट गए थे।

अर्थ9 बीपीसीएल निजीकरण सरकार ने बीपीसीएल की बोली की समयसीमा 31 जुलाई तक बढ़ाई नयी दिल्ली, सरकार ने कोविड-19 महामारी के चलते देश की दूसरी सबसे बड़ी रिफाइनरी भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के निजीकरण के लिए बोली की समयसीमा को दूसरी बार बढ़ाया है।

खेल7 खेल आईसीसी बैठक संभावना आईसीसी बोर्ड बैठक : टी20 विश्व कप स्थगित करने और अक्टूबर में आईपीएल आयोजित करने पर होगा विचार नयी दिल्ली, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) बोर्ड की गुरुवार को जब टेलीकान्फ्रेंस के जरिये बैठक होगी तो उसमें आस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप को 2022 तक स्थगित करने और अक्टूबर में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजन को औपचारिक रूप दिये जाने की संभावना है।

वि5 वायरस चीन चीन में संक्रमण के बिना लक्षण वाले 28 नए मामले बीजिंग, चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के एक मामले की पुष्टि हुई है और 28 ऐसे नए मामले सामने आए हैं जिनमें संक्रमण के लक्षण नहीं हैं और इनमें से ज्यादातर मामले वुहान से हैं। 

Web Title: Top Afternoon News: Covid-19 cases in the country reached 1,51,767, experts said in conversation with Rahul - Corona will remain till next year

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे