Top Afternoon News: अमित शाह ने कहा-CAA पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं प्रियंका और केजरीवाल, अमेरिका ने ईरान को दी चेतावनी

By भाषा | Published: January 5, 2020 03:16 PM2020-01-05T15:16:27+5:302020-01-05T15:16:27+5:30

केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने संशोधित नागरिकता कानून :सीएए: को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी पर लोगों को गुमराह करने और दंगा भड़काने का आरोप लगाया।

Top Afternoon News: Amit Shah said- Priyanka and Kejriwal are misleading people on CAA, US warns Iran | Top Afternoon News: अमित शाह ने कहा-CAA पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं प्रियंका और केजरीवाल, अमेरिका ने ईरान को दी चेतावनी

विपक्ष सीएए को लेकर लोगों में गलतफहमी फैला रहा : निर्मला सीतारमण

Highlightsमहाराष्ट्र में विभागों का आवंटन: अजित पवार को वित्त, अनिल देशमुख को गृह मंत्रालयअमेरिका-ईरान तनाव बढ़ा तो प्रभावित होगा भारत का निर्यात

रविवार को दोपहर दो बजे तक भाषा से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

- दिल्ली शाह राहुल, प्रियंका और केजरीवाल नागरिकता कानून पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं : अमित शाह नयी दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने संशोधित नागरिकता कानून :सीएए: को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी पर लोगों को गुमराह करने और दंगा भड़काने का आरोप लगाया।

- ट्रम्प ईरान लीड चेतावनी अमेरिका पर हमला हुआ तो ईरान पर अब तक का सबसे भीषण हमला करेंगे : ट्रम्प वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान को चेतावनी दी कि यदि वह बगदाद में अमेरिकी हवाई हमले में शीर्ष ईरानी कमांडर के मारे जाने के बाद जवाबी कार्रवाई करता है तो अमेरिका उस पर अब तक का सबसे जोरदार हमला करेगा।

- नागरिकता निर्मला विपक्ष सीएए को लेकर लोगों में गलतफहमी फैला रहा : निर्मला सीतारमण जयपुर: केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को यहां संशोधित नागरिकता कानून पर घर—घर जनजागरण अभियान शुरू करते हुए विपक्षी दलों पर सीएए को लेकर लोगों में गलतफहमी फैलाने का आरोप लगाया।

-महाराष्ट्र विभाग लीड आवंटन महाराष्ट्र में विभागों का आवंटन: अजित पवार को वित्त, अनिल देशमुख को गृह मंत्रालय मुंबई: महाराष्ट्र में विभागों के आवंटन के तहत उपमुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ राकांपा नेता अजित पवार को वित्त एवं योजना विभाग दिया गया है जबकि राकांपा के ही अनिल देशमुख राज्य के नए गृह मंत्री बनाये गये हैं।

-विजयवर्गीय प्राथमिकी "…तो आग लगा देता" वाले बयान के बाद विजयवर्गीय समेत 350 भाजपा कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज इंदौर (मध्यप्रदेश): भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के एक कथित विवादास्पद बयान का वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस शासित मध्यप्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गयी हैं। इस बीच, पुलिस ने यहां विजयवर्गीय समेत करीब 350 भाजपा कार्यकर्ताओं पर गंभीर आरोपों वाली धाराओं में आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है।

- भाजपा दिल्ली नड्डा वंशवाद से मुक्त अकेली पार्टी है भाजपा, विपक्ष में नीयत एवं कार्यक्रम का अभाव : नड्डा नयी दिल्ली: भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत का विश्वास व्यक्त करते हुए रविवार को कहा कि भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है जो वंशवाद से अलग, विचारवाद के आधार पर राष्ट्र सेवा में जुटी है जबकि विपक्ष के पास नेता, नीयत और कार्यक्रम का अभाव है।

-ईरान सुलेमानी सुलेमानी का शव ईरान पुहंचा, श्रद्धांजलि समारोह हुआ शुरू तेहरान: इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी हवाई हमले में मारे गए शीर्ष ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी के लिए श्रद्धांजलि सभा रविवार को ईरान के अहवाज शहर में शुरू हुई, जहां उनके शव को इराक से लाया गया है।

-खेल लीड आस्ट्रेलिया लियोन के पांच विकेट, आस्ट्रेलिया ने शिकंजा कसा सिडनी: आस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां तीसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड पर 243 रन की बढ़त हासिल कर ली और उसकी निगाहें श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने पर लगी हैं।

- ईरान व्यापार अमेरिका-ईरान तनाव बढ़ा तो प्रभावित होगा भारत का निर्यात : फियो नयी दिल्ली: अमेरिका और ईरान के बीच तनाव और बढ़ने की स्थिति में फारस की खाड़ी के देश को भारत का निर्यात प्रभावित हो सकता है। निर्यातकों के प्रमुख संगठन फेडरेशन आफ इंडियन एक्सपोर्ट आर्गेनाइजेशन (फियो) ने यह आशंका व्यक्त की है।

-विश्व बैंक कारोबार सुगमता कारोबार सुगमता रैंकिंग में भारत की स्थिति सुधारने को छह मानकों पर काम कर रहा है डीपीआईआईटी नयी दिल्ली: वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने विश्वबैंक की कारोबार सुगमता रैंकिंग में भारत की स्थिति और सुधारने के लिए रूपरेखा तैयार की है। एक अधिकारी ने बताया कि इसे लिए उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्द्धन विभाग (डीपीआईआईटी) छह मानकों पर विशेष ध्यान दे रहा है। इसमें अनुबंध के प्रवर्तन और कारोबार को शुरू करने जैसे मानक शामिल हैं।

Web Title: Top Afternoon News: Amit Shah said- Priyanka and Kejriwal are misleading people on CAA, US warns Iran

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे