Top News 8th November: अयोध्या में फैसले की आहट के बीच राज्यों को अलर्ट जारी, महाराष्ट्र में सरकार गठन पर गतिरोध के बीच नजरें राज्यपाल पर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 8, 2019 07:58 AM2019-11-08T07:58:19+5:302019-11-08T07:58:19+5:30

Top 5 news of 8th November: अयोध्या में संभावित फैसले से लेकर महाराष्ट्र में सरकार गठन की हलचल तक इन टॉप-5 बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

Top 5 news to watch 8th November updates national international sports and business | Top News 8th November: अयोध्या में फैसले की आहट के बीच राज्यों को अलर्ट जारी, महाराष्ट्र में सरकार गठन पर गतिरोध के बीच नजरें राज्यपाल पर

अयोध्या में संभावित फैसले के बीच किए गए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

महाराष्ट्र में सरकार गठन पर गतिरोध के बीच नजरें राज्यपाल पर

महाराष्ट्र में नई सरकार गठन के लिए समयसीमा नजदीक आने के साथ ही अब सबकी नजरें राज्यपाल पर टिक गई हैं। महाराष्ट्र की वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को समाप्त हो रहा है। शनिवार को देवेंद्र फड़नवीस और उनके मंत्रियों को इस्तीफा देना होगा। माना जा रहा है कि उस समय तक राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी सबसे बड़ा दल होने के नाते बीजेपी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित कर लेंगे। 

अयोध्या: फैसले की आहट के बीच सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

अयोध्या के रामजन्मभूमि विवाद में सुप्रीम कोर्ट के संभावित फैसले को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। गृह मंत्रालय ने राज्यों को अलर्ट रहने को कहा है, यूपी में सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है। सुरक्षा तैयारियों के तहत केंद्र ने अर्धसैनिक बलों के 4000 हजार जवानों को उत्तर प्रदेश भेजा है। साथ ही रेलवे ने आरपीएफ जवानों की छुट्टियां रद्द करते हुए 78 स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी है।

आतिश तासीर की भारतीय नागरिकता हुई रद्द
 
लेखक और पत्रकार आतिश तासीर को जरूरी सूचनाएं छिपाने के कारण भारतीय गृह मंत्रालय ने उनका ओसीआई (ओवरसीज सिटीजनशिप ऑफ इंडिया) दर्जा समाप्त कर दिया है। तासीर ने कहा है कि उन्हें आरोपों के लिए जवाब देने का पर्याप्त समय नहीं दिया गया।

लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई आज

झारखंड उच्च न्यायालय चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा।

यह मामला दुमका कोषागार से गबन का है। न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की पीठ लालू की जमानत याचिका पर आठ नवंबर को सुनवाई करेगी।

झारखंड चुनाव: कांग्रेस-झामुमो सीटों के बंटवारे की घोषणा जल्द

आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के बीच सीट बंटवारे की बातचीत अंतिम दौर में पहुंच चुकी है और माना जा रहा है कि शुक्रवार को इसकी घोषणा की जा सकती है।

भारत ने दूसरे टी20 में बांग्लादेश को हराया

रोहित शर्मा की 8 विकेट से दमदार पारी की मदद से भारत ने गुरुवार को राजकोट में खेले गए दूसरे टी20 मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली। राजकोट में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को 20 ओवर में 153/6 के स्कोर पर रोक दिया और फिर रोहित की 85 रन की मदद से मैच 15.4 ओवरों में ही 2 विकेट पर 154 रन बनाकर जीत लिया।

Web Title: Top 5 news to watch 8th November updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे