Top Evening News: उन्नाव में रेप पीड़िता को किया आग के हवाले, अर्थव्यवस्था पर PM की चुप्पी हैरान करने वाली

By भाषा | Published: December 5, 2019 07:00 PM2019-12-05T19:00:47+5:302019-12-05T19:00:47+5:30

उन्नाव जिले में बलात्कार पीड़िता को जिंदा जलाने की कोशिश की दिल दहला देने वाली घटना पर विपक्ष ने उत्तर प्रदेश सरकार पर बृहस्पतिवार को जमकर हमला बोला।

today's evening top news: Unnao rape narendra modi p chidambaram indian economy cricket | Top Evening News: उन्नाव में रेप पीड़िता को किया आग के हवाले, अर्थव्यवस्था पर PM की चुप्पी हैरान करने वाली

File Photo

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में बलात्कार की एक पीड़िता को बृहस्पतिवार को जिंदा जलाने की कथित तौर पर कोशिश करने वाले सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उद्योग एवं पूंजी बाजार की उम्मीदों को झटका देते हुये रिजर्व बैंक ने बृहस्पतिवार को मौद्रिक नीति समीक्षा में अपनी नीतिगत ब्याज दर में कोई बदलाव नहीं किया। आर्थिक वृद्धि की गति सुस्त पड़ने के बावजूद केंद्रीय बैंक ने महंगाई बढ़ने की चिंता में रेपो दर को 5.15 प्रतिशत के पूर्व स्तर पर बरकरार रखा। इससे पहले लगातार पांच बार रिजर्व बैंक ने रेपो दर में कुल मिलाकर 1.35 प्रतिशत की कटौती की।

रिजर्व बैंक ने दूसरी छमाही के लिए मुद्रास्फीति का अनुमान बढ़ाया: भारतीय रिजर्व बैंक ने चालू वित्त वर्ष की दूसरी छमाही के लिए अपने मुद्रास्फीति के अनुमान को बढ़ाकर 5.1- 4.7 प्रतिशत कर दिया है। मुख्य रूप से प्याज और टमाटर जैसी सब्जियों की कीमतों में उछाल को देखते हुये केंद्रीय बैंक ने मुद्रास्फीति का अनुमान बढ़ाया है।

अर्थव्यवस्था पर प्रधानमंत्री की चुप्पी हैरान करने वाली:कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने आर्थिक नरमी को लेकर केंद्र सरकार पर बृहस्पतिवार को बड़ा हमला किया और इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हैरान करने वाली चुप्पी को लेकर सवाल उठाया।

नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय की याचिका पर यहां स्थित एक विशेष अदालत ने पंजाब नेशनल बैंक से दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी करने के मामले में मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी को गुरुवार को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित कर दिया।

उन्नाव आग कांड पर विपक्ष ने योगी सरकार को घेरा: उन्नाव जिले में बलात्कार पीड़िता को जिंदा जलाने की कोशिश की दिल दहला देने वाली घटना पर विपक्ष ने उत्तर प्रदेश सरकार पर बृहस्पतिवार को जमकर हमला बोला।

मध्यप्रदेश के रीवा में बस हादसा: मध्यप्रदेश में रीवा से लगभग 25 किलोमीटर दूर गुढ़ रोड पर बृहस्पतिवार सुबह कोहरे के कारण एक बस सड़क किनारे खड़े ट्रक से पीछे से टकरा गई। हादसे में बस में सवार नौ लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गये।

सबरीमला में महिलाओं के प्रवेश संबंधी फैसला अंतिम नहीं: उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि केरल के सबरीमला मंदिर में सभी आयु वर्ग की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति देने संबंधी 2018 का फैसला अंतिम नहीं है, क्योंकि इस मामले को वृहद पीठ को सौंप दिया गया है।

नागरिकता (संशोधन) विधेयक का विरोध करेगी कांग्रेस: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पार्टी पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आने वाले गैर-मुस्लिम शरणार्थियों को नागरिकता देने से संबंधित विवादित नागरिकता (संशोधन) विधेयक का विरोध करेगी।

सूडान आग हादसे में पीड़ित अधिकतर व्यक्ति तमिलनाडु एवं बिहार के: सूडान में चीनी मिट्टी के बर्तन बनाने की एक फैक्टरी में एलपीजी टैंकर में हुए धमाके में घायल या लापता भारतीय लोगों में से अधिकतर तमिलनाडु और बिहार के हैं। अधिकारी उन 18 भारतीयों के बारे में पता लगा रहे हैं जिनकी इस हादसे में मौत हुई है।

नौसेना के पर्ल हार्बर शिपयार्ड में गोलीबारी: हवाई स्थित नौसेना के पर्ल हार्बर शिपयार्ड में बुधवार को एक अमेरिकी नाविक ने गोलीबारी कर दो लोगों की जान ले ली जबकि एक अन्य को घायल कर दिया। बाद में हमलावर ने खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

अगले साल टी20 विश्व कप के लिये भारत की निगाहें राहुल और पंत पर: भारतीय टीम का वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार से यहां शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के दौरान आस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिये खिलाड़ियों को आजमाना जारी रहेगा।

Web Title: today's evening top news: Unnao rape narendra modi p chidambaram indian economy cricket

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे