टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- मैं किसी भी चीज से डरती नहीं

By मनाली रस्तोगी | Published: July 6, 2022 04:26 PM2022-07-06T16:26:29+5:302022-07-06T16:30:23+5:30

मध्य प्रदेश के भोपाल में तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ उनके कथित विवादास्पद बयान को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस बीच मोइत्रा ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा।

TMC leader Mahua Moitra says she is not afraid of anything amid outrage over her remarks on Goddess Kali | टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- मैं किसी भी चीज से डरती नहीं

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- मैं किसी भी चीज से डरती नहीं

Highlightsमहुआ मोइत्रा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में आईपीसी की धारा 295ए के तहत केस दर्ज किया गया है।मोइत्रा ने बुधवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वह किसी भी चीज से डरती नहीं हैं।

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ भोपाल में देवी काली पर उनके कथित विवादास्पद बयान को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है। धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में आईपीसी की धारा 295ए के तहत केस दर्ज किया गया है। वहीं, मोइत्रा ने बुधवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वह किसी भी चीज से डरती नहीं हैं।

इसी क्रम में महुआ मोइत्रा ने बुधवार को ट्वीट करते हुए लिखा, "भाजपा पर लाओ! मैं एक काली उपासक हूं। मैं किसी चीज से नहीं डरती। आपके अज्ञानी नहीं। आपके गुंडे नहीं। आपकी पुलिस नहीं। और निश्चित रूप से आपके ट्रोल नहीं। सत्य को बैकअप बलों की आवश्यकता नहीं होती है।" वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि महुआ मोइत्रा के बयान से हिंदू धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। 

चौहान ने ये भी कहा कि हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बता दें कि मोइत्रा की टिप्पणी के बाद एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है, जो फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई द्वारा सोशल मीडिया पर उनकी डॉक्यूमेंट्री 'काली' का एक पोस्टर साझा करने के बाद शुरू हुआ। इस पोस्टर में एक महिला को धूम्रपान करने वाली देवी को चित्रित करते हुए दिखाया गया है। बैकग्राउंड में LGBT समुदाय का झंडा दिखाई दे रहा है।

महुआ मोइत्रा ने मंगलवार को एक मीडिया इवेंट के दौरान कहा था, "हिंदू धर्म के भीतर एक काली उपासक होने के नाते मुझे इस तरह से अपनी काली की कल्पना करने की स्वतंत्रता है...यही मेरी स्वतंत्रता है और मुझे नहीं लगता कि किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचनी चाहिए। मुझे आजादी है...उतनी ही आजादी है जितनी आपको अपने खुदा की इबादत करने के लिए है। मेरे लिए देवी काली मांसाहारी और शराब स्वीकार करने वाली देवी हैं। और अगर आप तारापीठ (पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले का एक प्रमुख शक्ति पीठ) जाएंगे, तो आपको साधु धूम्रपान करते दिखाई देंगे। यही कलि लोक की पूजा (वहां) है।"

इस बीच तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने बुधवार को कहा कि वह किसी भी तरह से टिप्पणियों का समर्थन नहीं करती और भविष्य में इस तरह के बयान देने से उन्हें सावधान करने की संभावना है। टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने समाचार एजेंसी पीटीआई को कहा, "पार्टी ने इसे गंभीरता से लिया है और किसी भी तरह से इस तरह की टिप्पणियों का समर्थन नहीं करती है। सबसे अधिक संभावना है, उससे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा और उसे भविष्य में ऐसी टिप्पणी करने से सावधान किया जाएगा।"

Web Title: TMC leader Mahua Moitra says she is not afraid of anything amid outrage over her remarks on Goddess Kali

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे