Tik Tok स्टार फैजल सिद्दीकी ने एसिड अटैक पर बनाया विवादित वीडियो, राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने लिया एक्शन, जानें पूरा विवाद

By पल्लवी कुमारी | Published: May 18, 2020 02:54 PM2020-05-18T14:54:34+5:302020-05-18T14:56:21+5:30

टिक टॉक (Tik Tok ) स्टार फैजल सिद्दीकी (Faizal Siddiqui) जिनके 13.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं। फैजल सिद्दीकी टीम नवाब के मेंबर और टिकटॉकर आमिर सिद्दीकी के भाई हैं।

TikTok star Faizal Siddiqui video on acid attack, NCW Rekha Sharma to take action | Tik Tok स्टार फैजल सिद्दीकी ने एसिड अटैक पर बनाया विवादित वीडियो, राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने लिया एक्शन, जानें पूरा विवाद

Faizal Siddiqui, TikTok user (File Photo)

Highlightsफैजल सिद्दीकी के विवादित वीडियो बाद ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #BanTiktok.बीजेपी विधायक तेजिंदर सिंह बग्गा ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा को टैग किया था

नई दिल्ली: टिक टॉक (Tik Tok) स्‍टार फैजल सिद्दीकी (Faizal Siddiqui) एक वीडियो पर राष्‍ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने कार्रवाई की है। फैजल सिद्दीकी ने एसिड अटैक को बढ़ावा देने वाला एक वीडियो बनाया था, जिसमें लड़की के चहरे में एसिड फेंकने का नाटक किया गया है। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा (Rekha Sharma) ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से जानकारी देते हुए कहा है, ''मैंने फैजल सिद्दीकी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए महाराष्ट्र के डीजीपी से बात कर ली है। वह जल्द ही इसपर एक्शन लेंगे। इसके अलावा टिक टॉक इंडिया को फैजल सिद्दीकी का टिक टॉक अकाउंट ब्लॉक करने को कहा है।''

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने बताया कि टिक टॉक इंडिया ने फैजल सिद्दीकी के विवादित वीडियो को डीलिट कर दिया है।

बीजेपी विधायक तेजिंदर सिंह बग्गा ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा को टैग किया था और इस वीडियो को देखने को कहा था। जिसपर रेखा शर्मा ने रिप्लाई देते हुए लिखा, 'आज इस वीडियो को मैं पुलिस और टिक टॉक इंडिया को भेजती हूं।'जिसके कुछ ही देर में टिक टॉक ने इस वीडियो को हटा लिया।

फैजल सिद्दीकी के विवादित वीडियो में क्या था? 

बॉलीवुड के गाने पर बनाया गए इस वीडियो में दिखता है, टिकटॉकर फैजल सिद्दीकी एक लड़की पर पानी फेंकता है, जिसे ऐसे फिल्माया गया है वो एसिड लगे। वो लड़की को पहले धमकी देता है और पानी फेंक देता है फिर अगले ही दृश्य में देखा जा सकता है कि लड़की का चेहरा जला हुआ है। 

फैजल सिद्दीकी के विवादित वीडियो बाद ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #BanTiktok 

एसिड अटैक पर बनाए गए इस वीडियो के सामने आने के बाद ट्विटर पर #BanTiktok  टॉप ट्रेंड करने लगा है। यूजर्स लोगों को टिक टॉक को अन-इंस्टॉल करने को कह रहे हैं और फैजल सिद्दीकी की आलोचना कर रहे हैं। 

बता दें कि इससे पहले भी ट्विटर को भारत में बैन करने की मांग उठती रही है।  नेगेटिव रिव्यू मिलने के बाद से 4.5 रेटिंग से टिक टॉक की रेटिंग 3.2 हो गई है। 

Web Title: TikTok star Faizal Siddiqui video on acid attack, NCW Rekha Sharma to take action

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे