यह गाना एक भावना है , रेलवे ने "मिले सुर मेरा तुम्हारा" गाने को किया रीक्रिएट, वीडियो वायरल

By दीप्ती कुमारी | Published: October 9, 2021 04:21 PM2021-10-09T16:21:55+5:302021-10-09T16:29:29+5:30

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक रेलवे का एक वीडियो वायरल हो रहा है , जिसमें मिले सुर मेरा तुम्हारा गाने को रीक्रिएट किया गया है । इस गाने को लोग खूब पसंद करते हैं ।

this song is emotion indian railways recreates mile sur mera tumhara watch viral video | यह गाना एक भावना है , रेलवे ने "मिले सुर मेरा तुम्हारा" गाने को किया रीक्रिएट, वीडियो वायरल

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlightsरेलवे मे मिले सुर मेरा तुम्हारा का नया वर्जन किया क्रिएटलोगों ने कहा - यह गाना एक इमोशन है रेलवे देश की तमाम बड़ी हस्तियों को गाने में शामिल किया

दिल्ली : रेल मंत्रालय ने भारत की आजादी के 75 वें वर्ष का जश्न मनाने के लिए प्रतिष्ठित गीत मिले सुर मेरा तुम्हारा को फिर से बनाया है । प्रसिद्ध गायक भीमसेन जोशी द्वारा रचित 1988 का गीत 'आज़ादी का अमृत महोत्सव' के हिस्से के रूप में फिर से बनाया गया है ।

नए संस्करण में, मूल गीत को बरकरार रखा गया है जबकि संगीत को फिर से बनाया गया है। सभी जोनल रेलवे में सौहार्द की भावना प्रदान करने के लिए नए संस्करण को 13 अलग-अलग भाषाओं में गाया गया है । 

संगीत वीडियो में देश भर के सुरम्य स्थान और रेलवे स्टेशन हैं । इसमें प्रसिद्ध रेलवे खिलाड़ी, टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता और वरिष्ठ रेलवे अधिकारी भी शामिल हैं । 

रेल और कपड़ा राज्य मंत्री दर्शन जरदोश ने कहा, "आज़ादी का अमृत महोत्सव के एक हिस्से के रूप में, यह गीत विविधता में एकता का प्रतिनिधित्व करता है । गीत का नया संस्करण न केवल रेलवे कर्मचारियों बल्कि पूरे देश को भी प्रेरित करेगा। यह आने वाली पीढ़ियों को भी प्रेरित करेगा।"

इस गाने का नया वर्जन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसे 28,000 से अधिक बार देखा जा चुका है। इस वीडियो को देखने के बाद एक यूजर ने कहा कि बेहद अच्छी वीडियो है ये । वहीं एक अन्य ने लिखा, "मुझे यकीन है कि हर कोई प्यार और पुरानी यादों के साथ याद करता है।" एक तीसरे यूजर ने लिखा,"यह गाना एक इमोशन है!" एक अन्य ने पोस्ट किया, "वाह पुराना टाइम याद आ गया।"

लाल किले की प्राचीर से प्रधान मंत्री के भाषण के बाद गीत पहली बार स्वतंत्रता दिवस 1988 पर प्रसारित किया गया था। गाने के बोल पीयूष पांडे ने लिखे हैं। लता मंगेशकर, जावेद अख्तर, अमिताभ बच्चन, मिथुन चक्रवर्ती सहित कई अभिनेता, खिलाड़ी, कवि और संगीतकार मूल गीत का हिस्सा थे । 
 

Web Title: this song is emotion indian railways recreates mile sur mera tumhara watch viral video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे