The officer who arrested Chidambaram got the President's Police Medal by hanging the wall, know who is that officer | दीवार फांदकर चिदंबरम को गिरफ्तार करने वाले अधिकारी को मिला प्रेसिडेंट पुलिस मेडल, जानें DSP रामास्वामी पार्थसारथी कौन हैं
दीवार फांदकर चिदंबरम को गिरफ्तार करने वाले अधिकारी को मिला प्रेसिडेंट पुलिस मेडल, जानें DSP रामास्वामी पार्थसारथी कौन हैं

Highlightsइस साल भारत सरकार की तरफ से 28 सीबीआई अफसरों को इस साल प्रेजिडेंट पुलिस मेडल देने की घोषणा की गई है।रामास्वामी ने ही पिछले साल आईएनएक्स मीडिया केस में चिदंबरम को उनके घर से गिरफ्तार किया था।

गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत सरकार ने उस अधिकारी को भी सम्मानित करने का फैसला किया है जिसने दीवार फांदकर पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस नेता चिदंबरम को गिरफ्तार किया था। इस साल भारत सरकार की तरफ से 28 सीबीआई अफसरों को इस साल प्रेजिडेंट पुलिस मेडल देने की घोषणा की गई है।

प्रेजिडेंट मेडल से सम्मानित होने वाले सीबीआई अफसरों में डीएसपी रामास्वामी पार्थसारथी भी शामिल हैं, जिन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को उनके घर की दीवार फांदकर अरेस्ट करने वाली सीबीआई टीम का नेतृत्व किया था।

बता दें कि गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर प्रेजिडेंट पुलिस मेडल की घोषणा की गई। इसके बाद ही पता चला कि डीएसपी रामास्वामी पार्थसारथी को भी सम्मानित किया जा रहा है जिन्होंने पिछले साल आईएनएक्स मीडिया केस में चिदंबरम को उनके घर से गिरफ्तार किया था। रामास्वामी आपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं, लेकिन सख्त फैसले को लेकर भा वह काफी लोकप्रिय हैं। उन्होंने ही चिदंबरम के बेटे कार्ति को भी इस मामले में अरेस्ट किया था।

इसके साथ ही बता दें कि इस सूची में शामिल एक अन्य शीर्ष पुलिसकर्मी धीरेंद्र शुक्ला भी हैं, जिन्होंने एक ऐसी टीम का नेतृत्व किया जिसने संयुक्त अरब अमीरात से पहला भारतीय नागरिक निकाला। श्री शुक्ला ने मुंबई-पत्रकार जे डे की हत्या की सफलतापूर्वक जांच की थी। वह पांच साल तक मोनाको में एक पुलिस दल का हिस्सा भी रहे हैं। उन्होंने उस टीम का नेतृत्व किया, जो संयुक्त अरब अमीरात से पहली बार भारत आए रोशन अंसारी को भारत लाया।

इसके अलावा, श्री शुक्ला ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के अनुयायियों की कथित तौर पर गिरफ्तारी और अन्य लोगों के बीच पत्रकार राजीव रंजन की हत्या के मामलों की भी जांच की थी।

 

English summary :
The officer who arrested Chidambaram got the President's Police Medal by hanging the wall, know who is that officer


Web Title: The officer who arrested Chidambaram got the President's Police Medal by hanging the wall, know who is that officer
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे