विपक्ष की लड़ाई सरकार के लिए नहीं अपितु विपक्ष का नेता बनाने के लिए है - सुमित्रा महाजन

By बृजेश परमार | Published: February 22, 2019 10:46 PM2019-02-22T22:46:10+5:302019-02-22T22:46:10+5:30

राजनैतिक परिदृश्य मे समूचा विपक्ष आम चुनाव मे सरकार बनाकर सत्ता पर काबिज होने के लिए लड़ाई नहीं लड़ रहा है वरन ये लड़ाई अपने दल का नेता विपक्ष का नेता बने इस बात के लिए है।

The fight for the opposition is not for the government, but to make the leader of the opposition - Sumitra Mahajan | विपक्ष की लड़ाई सरकार के लिए नहीं अपितु विपक्ष का नेता बनाने के लिए है - सुमित्रा महाजन

विपक्ष की लड़ाई सरकार के लिए नहीं अपितु विपक्ष का नेता बनाने के लिए है - सुमित्रा महाजन

वर्तमान राजनैतिक परिदृश्य मे समूचा विपक्ष आम चुनाव मे सरकार बनाकर सत्ता पर काबिज होने के लिए लड़ाई नहीं लड़ रहा है वरन ये लड़ाई अपनेदल का नेता विपक्ष का नेता बने इस बात के लिए है। ये बात लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन ने उज्जैन मे आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान कही उन्होंने आगे कहा किजब से हमारा देश आज़ाद हुआ है तब से ही आतंकवाद का जन्म हुआ है ,एक लड़ाई में जितने जवान शहीद नहीं होते हैं।

उससे ज्यादासैनिक ऐसी घटनाओं मे शहीद हो गए हैं हम सब के हृदय मे ये टीस है , कारण सब जानते हैं क्योंकि आज़ादी के बाद तत्कालीन सरकारों ने जम्मू काश्मीर मुद्देका हल नहीं निकाला , आज सम्पूर्ण देश की अपेक्षा है की काश्मीर समस्या का समाधान जड़मूल से अगर कोई कर सकता हैं तो वो इस देश के यशस्वीप्रधानमंत्रीनरेंद्र मोदी कर सकते हैं , क्योंकि ये ताकत ये निर्णय लेने की क्षमता ये इच्छाशक्ति किसी के पास है तो वो सिर्फ और सिर्फ नरेंद्र मोदी के पास है ।

मीडिया प्रभारी सचिन सक्सेना के अनुसार केंद्र एवं प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार प्रदेश की प्रत्येक लोकसभा स्तर पर कार्यकर्ता सम्मेलन तय हुए है । इसीतारतम्य मे शुक्रवार को उज्जैन अलोट संसदीय क्षेत्र का कार्यकर्ता सम्मेलन कालीदास अकादमी प्रांगण मे सांसद डॉ चिंतामणि मालवीय की अगुवाई मे सम्पन्नहुआ ।

अपने संबोधन में श्रीमती महाजन ने कहा की आज लोग मुझसे मिलते हैं तो कहते हैं की ताई आप मोदी जी से कहिए की वो ही है जो इस देश के लिए कुछकर सकते हैं ये विश्वास हैं इस देश के लोगों का उन पर और ये विश्वास ऐसे ही नहीं बनता है उसके लिए समभाव से प्रत्येक वर्ग के लिए कार्य करना होता है। देशहित मे कड़े निर्णय लेने पड़ते हैं क्योंकि उम्मीद उससे होती है जो काम कर सकता है । श्रीमती महाजन ने कहा की पहली बार ऐसा कोई प्रधानमंत्री आया है जोलोकसभा मे प्रवेश के पूर्व वहाँ इस भाव से शीश झुकाता है की ये प्रजातन्त्र का सर्वोच्च मंदिर है ये देश का पहला प्रधानमंत्री है जो खुद को प्रधानसेवक तो बोलताही है पर लाल किले पर भाषण मे स्वच्छता का मंत्र दिया और उसके अनुसार योजनाओं का क्रियान्वयन किया ना सिर्फ शहर और ग्रामीण क्षेत्रों की स्व्च्छ्ताअपितु भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए व्यवहार की स्वच्छता पर भी कार्य किया है ।


 कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए विशेष अतिथि डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा की सर्किट हाउस पर बेरीकेट लगे थे जिज्ञासा वश पूछा तो पता चला कीप्रभारी मंत्री से मिलने काँग्रेस कार्यकर्ता लाइन मे आए इसलिए व्यवस्था है , यही बुनियादी फर्क है भाजपा और काँग्रेस कार्यक्रताओं मे हमारे मंत्री बाज़ार मे सब्जीलेते हुए अखाड़े मे मुद्गल घुमाते हुए अपने कार्यकर्ताओं और आमजन से सहज मुलाक़ात कर लेते हैं और काँग्रेस के लिए ऐसी व्यवस्था आश्चर्य है ।

सांसद डॉ चिंतामणि मालवीय ने 5 वर्षों के कार्यकाल मे उज्जैन आलोट संसदीय क्षेत्र एवं केंद्र सरकार की उपलब्धियों का खाका प्रस्तुत करते हुए कहा की 30 सालबाद पूर्ण बहुमत की सरकार के कार्यकाल के 5 वर्ष पूर्णता को है और इस सरकार ने काँग्रेस की 60 वर्षों की सरकार पर भारी है , स्वच्छता पहले 40 % थी औरआज 95% शौचालय इस देश मे है । आर्थिक क्षेत्र की बात करे तो भारत 11 वे स्थान से विश्व की छठी अर्थव्यवस्था पर आकार खड़ा हुआ है , आज़ादी के बादपहली बार 104 उपग्रह छोडने का नया आयाम भी नरेंद्र मोदी की सरकार मे गढ़ा गया है ।कार्यक्रम के पश्चात पुलवामा हमले मे शहीद सैनिकों एवं पूर्व विधायक स्व श्री विपट को 2 मिनिट का मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित की गई !सम्मेलन मे लगभग 2100 बूथ से हजारों की संख्या मे कार्यकताओं ने हिस्सा लिया ।

Web Title: The fight for the opposition is not for the government, but to make the leader of the opposition - Sumitra Mahajan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे