ठाणेः शिवसेना प्रमुख उद्धव को झटका, बाल ठाकरे के करीबी चम्पा सिंह थापा और मोरेश्वर राजे शिंदे गुट में शामिल, जानें कौन हैं...

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 27, 2022 11:14 AM2022-09-27T11:14:15+5:302022-09-27T13:37:20+5:30

चम्पा सिंह थापा शिवसेना के संस्थापक के विश्वस्त थे और ठाकरे की 27 साल, नवंबर 2012 में उनके निधन से पहले तक सेवा की। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने थापा की सेवा को स्वीकार करते हुए अपने पिता के अंतिम संस्कार के दौरान अपने साथ रखा था।

Thane Shiv Sena chief Uddhav Thackeray Shock Bal Thackeray's close friends Champa Singh Thapa and Moreshwar Raje Shinde join the faction, know who | ठाणेः शिवसेना प्रमुख उद्धव को झटका, बाल ठाकरे के करीबी चम्पा सिंह थापा और मोरेश्वर राजे शिंदे गुट में शामिल, जानें कौन हैं...

(file photo)

Highlightsसंदेश बाल ठाकरे तक पहुंचाते थे।बांद्रा स्थित उनके आवास में कम से कम 35 साल गुजारे हैं।पालघर जिला परिषद के अध्यक्ष वैदेही वडन और स्थानीय निकाय के कुछ सदस्य भी शिंदे गुट में शामिल हुए। 

ठाणेः शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे के घर पर उनके साथ लंबे अरसे तक काम करने वाले चम्पा सिंह थापा और मोरेश्वर राजे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट में शामिल हो गए।

थापा शिवसेना के संस्थापक के विश्वस्त थे और उन्होंने ठाकरे की 27 साल, नवंबर 2012 में उनके निधन से पहले तक सेवा की। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने थापा की सेवा को स्वीकार करते हुए अपने पिता के अंतिम संस्कार के दौरान उन्हें अपने साथ रखा था। थापा बाल ठाकरे के लिए फोन उठाते थे और जो भी उन्हें कॉल करता था, उसका संदेश बाल ठाकरे तक पहुंचाते थे।

राजे भी ‘मातोश्री’ में बाल ठाकरे के लिए फोन उठाते थे। उन्होंने बांद्रा स्थित उनके आवास में कम से कम 35 साल गुजारे हैं। मुख्यमंत्री शिंदे ने अपनी अगुवाई वाले गुट में थापा और राजे का शॉल ओढ़ा कर स्वागत किया। उन्होंने कहा, “ नवरात्र के इस पावन अवसर पर सभी इस बात से खुश हैं कि त्योहारों पर लगे (महामारी संबंधी) प्रतिबंध हटा दिए गए हैं। बहुत उत्साह है।"

शिंदे ने कहा कि थापा और राजे बाल ठाकरे की छाया की तरह थे और दोनों के उनके गुट में शामिल होने से उत्सव का सुखद वातावरण और बढ़ गया है। शिंदे ने कहा कि दोनों ने उनके गुट में शामिल होने का फैसला किया क्योंकि वह "असली" शिवसेना का प्रतिनिधित्व करते हैं और शिवसेना संस्थापक तथा हिंदुत्व की शिक्षाओं को आगे बढ़ा रहे हैं।

उन्होंने कहा, “ बालासाहेब साफ बातें करते थे। लोग बालासाहेब को अच्छी तरह से जानते थे और इसलिए उन्होंने (राजे और थापा) महा विकास आघाड़ी के तहत कांग्रेस और राकांपा के साथ शिवसेना के गठबंधन को स्वीकार नहीं किया।“ इस मौके पर पालघर जिला परिषद के अध्यक्ष वैदेही वडन और स्थानीय निकाय के कुछ सदस्य भी शिंदे गुट में शामिल हुए। 

Web Title: Thane Shiv Sena chief Uddhav Thackeray Shock Bal Thackeray's close friends Champa Singh Thapa and Moreshwar Raje Shinde join the faction, know who

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे