Telangana state election polling  2018 live update latest breaking news headline | तेलंगाना चुनाव: मतदाताओं ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा, जानें वोटिंग से जुड़ी दिनभर की सभी हाईलाइट्स
तेलंगाना विधानसभा चुनाव वोटिंग अपडेट्स

तेलंगाना विधानसभा की 119 सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान संपन्न हुआ। राज्य में कुल 2. 80 करोड़ मतदाता विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। इस चुनाव के लिए कुल 32,815 मतदान केंद्र बनाए गए थे। चुनाव मैदान में एक ट्रांसजेंडर सहित कुल 1,821 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। मतगणना 11 दिसंबर को होगी।

टीआरएस प्रमुख एवं कार्यवाहक मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर की पार्टी ने 107 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं जबकि कांग्रेस महागठबंधन के तहत 94 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। तेलंगाना विधानसभा का चुनाव 2019 में लोकसभा चुनावों के साथ होने वाला था लेकिन मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के विधानसभा भंग करने के कारण अब राज्य विधानसभा का चुनाव चार राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम एवं राजस्थान के साथ ही हो रहा है। सभी पांचों राज्यों में मतगणना 11 दिसंबर को होने वाली है।

तेलंगाना चुनाव की वोटिंग से जुड़ी सभी हाईलाइट्स के लिए पढ़ते रहिए lokmatnews.in

07:21 AM

वोटिंग शुरू, पोथंगल बूथ का नजारा

तेलंगाना चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है। यहां देखिए पोथंगल पोलिंग बूथ का नजारा...


07:32 AM

तेलंगाना चुनावः पोलिंग बूथ के बाहर सुबह से ही कतारें


07:45 AM

तेलंगाना चुनाव के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

अतिरिक्त महानिदेशक (कानून व्यवस्था) जितेंद्र ने बृहस्पतिवार को बताया कि 25,000 केंद्रीय सुरक्षा बलों और अन्य राज्यों के 20,000 बलों सहित करीब एक लाख पुलिस कर्मी चुनाव ड्यूटी में लगाए गए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि वामपंथी उग्रवाद प्रभावित सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई। 

08:26 AM

एक्टर अल्लू अर्जुन ने डाला वोट

साउथ फिल्मों के सुप्रसिद्ध एक्टर अल्लू अर्जुन ने हैदराबाद के जुबिली हिल्स पोलिंग बूथ पर लाइन में लगकर डाला वोट।


08:50 AM

तेलंगाना के उप-मुख्यमंत्री ने वारांगल में डाला वोट


09:54 AM

असदुद्दीन ओवैसी ने डाला वोट

शास्त्रीपुरम के बूथ नंबर 317 में असदुद्दीन ओवैसी ने वोट डाला।


11:46 AM

तेलंगाना के साथ राजस्थान में भी हो रहे हैं विधानसभा चुनाव

राजस्थान विधानसभा पोलिंग की सभी बड़ी अपडेट्स जानने के लिए यहां क्लिक कीजिए- LIVE: राजस्थान विधानसभा की 199 सीटों के लिए मतदान जारी, दोपहर 11 बजे तक 22 फीसदी वोटिंग

12:05 PM

तेलंगाना में दोपहर 11 बजे तक 23 फीसदी मतदान हुआ है।

तेलंगाना की 119 सीटों पर दोपहर 11 बजे तक 23 फीसदी मतदान हुआ है।

12:19 PM

तेलंगाना चुनाव की बड़ी बातें जानने के लिए देखिए ये वीडियो

01:18 PM

सानिया मिर्ज़ा ने हैदराबाद में डाला वोट

टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा ने हैदराबाद के कल्चरल सेंटर में तेलंगाना विधान सभा चुनाव के लिए अपना मतदान किया। तेलंगाना की सभी सीटों के लिए शुक्रवार को वोटिंग हो रहा है। चुनाव परिणाम 11 दिसंबर को आएंगे। 


01:48 PM

तेलंगाना में दोपहर 1 बजे तक 49.15 प्रतिशत मतदान

तेलंगाना की 119 विधान सभा सीटों के लिए शुक्रवार को हो रहे मतदान में दोपहर 1 बजे तक 49.15 प्रतिशत मतदाता वोट डाल चुके हैं। 



 

02:26 PM

सीएम के चंद्रशेखर राव ने डाला वोट

तेलंगाना विधान सभा चुनाव के लिए जारी मतदान के दौरान राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सिद्दीपेट में अपना मतदान किया।


03:08 PM

तेलंगाना: वरिष्ठ बीजेपी नेता बंडारू दत्तात्रेय ने रामनगर में डाला वोट

वरिष्ठ भाजपा नेता बंडारू दत्तात्रेय ने हैदराबाद की मुर्शिदाबाद विधान सभा के रामनगर में बूथ संख्या 229 पर अपना मतदान किया। 



 

04:15 PM

दोपहर 3 बजे तक 56.17 प्रतिशत मतदान, बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा का नाम वोटर लिस्ट से गायब

तेलंगाना चुनाव में दोपहर 3 बजे तक 56.17 प्रतिशत मतदान हो चुका है। बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा और उनके परिजनों के नाम वोटर लिस्ट से गायब हैं। ज्वाला ने ट्विटर पर अपनी नाराजगी जाहिर की है।



 

04:26 PM

कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी ने KCR पर साधा निशाना

कांग्रेस के नेता रेवंत रेड्डी ने आज नागर कर्नूल के कोंडारेड्डी पल्ली ग्राम में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस अवसर पर संवाददाताओं के साथ बातचीत में रेवंत रेड्डी ने कहा कि आज अमावस के दिन आयोजित इस चुनाव में अमावस के अंधःकार के साथ केसीआर के नेतृत्व वाले काले शासन का भी अंत होगा।


 

English summary :
Telangana Vidhan Sabha Chunav Voting today, live updates, breaking news and top headlines in hindi:Polling for 119 seats of Telangana assembly is held today. Telangana Rashtra Samithi (TRS) chief Kalvakuntla Chandrashekar Rao's party has their candidates in 107 assembly seats while Congress is contesting on 94 vidhan Sabha seats under the alliance.


Web Title: Telangana state election polling  2018 live update latest breaking news headline
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे