तेलंगाना: पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे सीएम केसीआर, मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव को दिया अगवानी करने का निर्देश

By मनाली रस्तोगी | Published: April 8, 2023 10:59 AM2023-04-08T10:59:04+5:302023-04-08T11:19:32+5:30

पीएम मोदी आज सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के अलावा तेलंगाना में 11,360 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

Telangana CM KCR to not attend PM Modi's program today | तेलंगाना: पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे सीएम केसीआर, मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव को दिया अगवानी करने का निर्देश

(फोटो क्रेडिट- ANI)

Highlightsतेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे।प्रोटोकॉल के बाद सीएम केसीआर को आमंत्रित किया गया था।सीएम केसीआर आज बेगमपेट हवाईअड्डे पर पीएम की अगवानी नहीं करेंगे।

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। पीएम मोदी आज सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के अलावा तेलंगाना में 11,360 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। सीएम केसीआर ने बीआरएस मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव को उनकी अनुपस्थिति में आज बेगमपेट हवाईअड्डे पर पीएम मोदी की अगवानी करने का निर्देश दिया है।

पीटीआई ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया कि हैदराबाद की अपनी यात्रा के तहत प्रधानमंत्री पूर्वाह्न करीब पौने 12 बजे सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे और दोपहर सवा 12 बजे एक ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके बाद वह परेड ग्राउंड में एक जनसभा में हिस्सा लेंगे। 

सूत्रों के मुताबिक, मोदी हैदराबाद के पास अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) बीबीनगर और पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। उन्होंने बताया कि वह सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखेंगे और रेलवे से संबंधित अन्य विकास परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। 

सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस तीन महीने से भी कम अवधि के भीतर तेलंगाना से शुरू की जाने वाली दूसरी वंदे भारत ट्रेन है। यह हैदराबाद को तिरुपति शहर से जोड़ेगी, जहां भगवान वेंकटेश्वर का प्रसिद्ध मंदिर स्थित है ।इस ट्रेन के शुरू होने से दोनों शहरों के बीच यात्रा का समय लगभग साढ़े तीन घंटे कम हो जाएगा। यह ट्रेन विशेषरूप से तीर्थयात्रियों के लिए फायदेमंद होगी। 

सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास 720 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा। इसकी योजना इस तरह से बनाई जा रही है कि यह विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस एक बुहत ही सुंदर रेलवे स्टेशन के रूप में नजर आए। मोदी 7,850 करोड़ रुपये से अधिक की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। ये सड़क परियोजनाएं तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के बीच सड़क संपर्क को मजबूत करेंगी और क्षेत्र के सामाजिक-आर्थिक विकास में मददगार साबित होंगी। मोदी का शनिवार दोपहर को हैदराबाद दौरे के बाद तमिलनाडु के लिए रवाना होने का कार्यक्रम है।

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Telangana CM KCR to not attend PM Modi's program today

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे