तेजस्वी यादव ने 2023 में सीएम बनने के सवाल पर कहा, "इस तरह की कोई लालसा नहीं है, केंद्र की गद्दी से भाजपा को हटाना है"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 30, 2022 07:26 PM2022-09-30T19:26:19+5:302022-09-30T19:31:00+5:30

2023 में सीएम बनने के सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी सीएम बनने में कोई दिलचस्पी नहीं है। उनका एकमात्र मकसद है कि वो केंद्र की सत्ता से भाजपा को बेदखल कर दें।

Tejashwi Yadav said on becoming CM in 2023, "There is no desire to become CM, BJP has to be removed from the seat of the center" | तेजस्वी यादव ने 2023 में सीएम बनने के सवाल पर कहा, "इस तरह की कोई लालसा नहीं है, केंद्र की गद्दी से भाजपा को हटाना है"

फाइल फोटो

Highlights2023 में सीएम बनने की बाद तेजस्वी यादव ने नकारी, कहा, मेरी कोई इच्छा सीएम बनने की नहीं हैउन्होंने कहा कि इस समय एकमात्र लक्ष्य है कि 2024 में भाजपा को केंद्र की गद्दी से उतारना है राजद प्रमुख जगदानंद सिंह ने कहा था कि नीतीश केंद्र की तैयारी करेंगे और 2023 में तेजस्वी सीएम होंगे

पटना: नीतीश सरकार में उपमुख्यमंत्री और राजद के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव ने 2023 में सीएम बनने की बात पर अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि उनकी कोई इच्छा सीएम पद में नहीं है, वो तो एक अलग लक्ष्य पर काम रहे हैं। जी, हां तेजस्वी यादव ने बिहार राजद प्रमुख जगदानंद सिंह के बयान के इतर कहा कि उनके मन में सीएम पद को लेकर ख्वाहिश नहीं है।

इस समय तो उनका एकमात्र मकसद है कि जिस तरह से राजद ने जदयू के साथ मिलकर भाजपा को बिहार में सत्ता से बेदखल किया है, ठीक उसी तरह वो केंद्र में भाजपा की सत्ता को उखाड़ फेंकने के काम में लगे हुए हैं।

पटना में जब तेजस्वी यादव से न्यूज एजेंसी एएनआई ने उनसे सीएम पद पर मचे घमासान के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, "ऐसी कोई बात नहीं है। हमारी कोई लालसा नहीं है कुछ बनने की। हमारा एकमात्र लक्ष्य था कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को गद्दी से कैसे हटाने का काम करें। बिहार से हमने उन्हें हटाया और अब केंद्र से हटाना है।"

दरअसल बिहार राजद प्रमुख जगदानंद सिंह द्वारा साल 2023 में नीतीश कुमार की जगह तेजस्वी यादव को सीएम पद पर आसीन होने की भविष्यवाणी करने के बाद से राजद और जदयू में जमकर खिंचतान मची हुई है। जगदानंद सिंह ने बिहार की मौजूदा सियासत को अपने उस बयान से गर्म कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जिस तरह से केंद्र के खिलाफ लामबंदी को पैना कर रहे हैं, उसे देखते हुए लग रहा है कि 2022 खत्म होने के बाद वो 2023 में देश की लड़ाई लड़ेंगे और बिहार के विकास की जिम्मेदारी तेजस्वी यादव के कंधे पर होगी।

वहीं जगदानंद सिंह के बयान पर जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने पटलवार करते हुए कहा, "जगदा बाबू का बयान उस पिता के एक्शन की तरह है जो किसी अनहोनी के भय से अपने बेटा या बेटी की शादी जैसे-तैसे निपटा लेना चाहता है।"

मालूम हो कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने 2024 के आम चुनाव में विपक्ष की ओर से नीतीश कुमार के पीएम कैंडिडेट बनाये जाने का समर्थन करते हुए कहा कि था कि नीतीश कुमार पीएम पद की योग्यता रखते हैं और उन्हें राजद का पूरा समर्थन है।

वहीं तेजस्वी यादव के सीएम बनने के बारे में टिपप्णी करते हुए लालू यादव ने उन्हें भविष्य का सीएम बताते हुए कहा था कि वक्त आने पर तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री जरूर बनेंगे, लेकिन ये भविष्य की बात है और उस पर वर्तमान में कोई चर्चा नहीं करनी है। फिलहाल तो राजद नीतीश कुमार के पीएम पद की दावेदारी का समर्थन पूरी ताकत के साथ कर रही है। 

Web Title: Tejashwi Yadav said on becoming CM in 2023, "There is no desire to become CM, BJP has to be removed from the seat of the center"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे