तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने समिति से बाढ़ से बचने के स्थायी हल ढूढने को कहा

By भाषा | Published: December 3, 2021 09:03 PM2021-12-03T21:03:43+5:302021-12-03T21:03:43+5:30

Tamil Nadu CM asks committee to find permanent solution to avoid floods | तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने समिति से बाढ़ से बचने के स्थायी हल ढूढने को कहा

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने समिति से बाढ़ से बचने के स्थायी हल ढूढने को कहा

चेन्नई, तीन दिसंबर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने सोमवार को कहा कि बारिश के मौसम में बाढ़ एवं उससे होने वाले नुकसान का स्थायी समाधान ढूढ़ा जाना चाहिए। इसी के साथ उन्होंने बाढ़ उपशमन यानी इस विषय पर गठित समिति को शीघ्र अपनी रिपोर्ट सौंपने कहा ।

स्टालिन ने यहां सचिवालय में चेन्नई महानगर क्षेत्र बाढ़ उपशमन एवं प्रबंधन समिति की परामर्श दात्री बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि समिति को चेन्नई के साथ साथ निकटवर्ती तिरूवल्लूर,कांचीपुरम, चेंगलपेट और रानीपेट जिलों के लिए दीर्घकालिक योजनाओं पर सलाह देनी चाहिए।

बृहस्पतिवार की तूतीकोरिन की अपनी यात्रा का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि लोग बाढ़ के कारणों के बारे में अधिकारियों से अधिक जानते हैं तथा उन्होंने उनसे बाढ़ को रोकने के सिलसिले में स्थानीय लोगों की राय पर भी गौर करने का अनुरोध किया।

पिछली अन्नाद्रमुक सरकार का नाम लिये बगैर उन्होंने कहा कि चेन्नई और तूतीकोरिन में स्मार्ट सिटी योजनाओं के क्रियान्यवान की आड़ में पानी के नहरों को बंद कर दिया है जिससे बाढ़ आयी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Tamil Nadu CM asks committee to find permanent solution to avoid floods

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे