AIADMK नेता पलानीस्वामी ने कहा, "सीएम स्टालिन DMK को 'कॉरपोरेट कंपनी' की तरह चला रहे हैं, बेटे उधयनिधि को बना सकते हैं मंत्री"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 12, 2022 03:03 PM2022-12-12T15:03:34+5:302022-12-12T15:07:53+5:30

तमिलनाडु के मुख्य विपक्षी दल AIADMK नेता पलानीस्वामी ने सत्ताधारी DMK पर जबरदस्त हमला करते हुए कहा कि हमारी पार्टी उनसे अलग है क्योंकि हमारे यहां के नेता एक परिवार से नहीं आते हैं और हमारी पार्टी के नेता अपने लिए नहीं बल्कि तमिलनाडु के लोगों के लिए अपनी आखिरी सांस तक लड़ाई लड़ते हैं।

Tamil Nadu: AIADMK leader Palaniswami said, "CM Stalin is running DMK like 'Corporate Company', may make son Udhayanidhi a minister" | AIADMK नेता पलानीस्वामी ने कहा, "सीएम स्टालिन DMK को 'कॉरपोरेट कंपनी' की तरह चला रहे हैं, बेटे उधयनिधि को बना सकते हैं मंत्री"

फाइल फोटो

HighlightsAIADMK महासचिव और पूर्व सीएम पलानीस्वामी का DMK और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन पर हमलापूर्व सीएम पलानीस्वामी ने DMK को सीएम स्टालिन 'कॉर्पोरेट कंपनी' की तरह चलाते हैं सीएम स्टालिन बेटे उदयनिधि को मंत्री बनाकर अगली पीढ़ी के लिए जमीन तैयार कर सकते हैं

चेन्नई: तमिलनाडु में मुख्य विपक्षी दल एआईएडीएमके के महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने सत्ताधारी डीएमके और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की आलोचना करते हुए कहा कि डीएमके राजनीतिक पार्टी न होकर एक 'कॉर्पोरेट कंपनी' की तरह कार्य कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री स्टालिन जल्द ही अपने बेटे उदयनिधि स्टालिन को अपनी कैबिनेट में शामिल करके आने वाले पीढ़ी के लिए राजनीतिक मंच तैयार करने का प्रयास करेंगे।

समाचार वेबसाइट इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार तिरुपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्य विपक्षी नेता पलानीस्वामी ने सत्ताधारी पार्टी पर जबरदस्त हमला करते हुए कहा कि हमारी पार्टी उनसे अलग है क्योंकि हमारे यहां के नेता एक परिवार से नहीं आते हैं और हमारी पार्टी के नेता अपने लिए नहीं बल्कि तमिलनाडु के लोगों के लिए अपनी आखिरी सांस तक लड़ाई लड़ते हैं।

सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "डीएमके को देखिए, वो एक पारिवारिक पार्टी है। वह राजनीतक दल की तरह नहीं बल्कि एक एक कॉर्पोरेट कंपनी की तरह काम करती है। हमारे अन्नाद्रमुक के भी आठ सदस्य स्टालिन की उस कंपनी में गए और अब मंत्री बने बैठे हैं। लेकिन यह जान लीजिए वो पार्टी मेहनत करने वालों का कभी सम्मान नहीं करती है। स्टालिन आने वाले तीन-चार दिनों में अपने विधायक बेटे उदयनिधि स्टालिन को मंत्री बनाने की योजना बना रहे हैं।"

सीएम परिवार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, “उधयनिधि तो पहले से ही फिल्मों के एक्टर हैं, करोड़ों की कमाई कर रहे हैं। वहां भी वो काले धन को सफेद करने में लगे हुए हैं। उधयनिधि की कंपनी है रेड जाइंट मूवीज। इसका काम ही है कि किसी भी फिल्म निर्माता को अपनी फिल्म बेचने या रिलीज करने के लिए उससे 20 फीसदी कमीशन लेने का, अगर किसी ने मना किया तो तमिलनाडु में उसकी फिल्म डिब्बाबंद हो जाती है।

इसके साथ ही एआईएडीएमके नेता ने इस बात का भी दावा किया कि सीएम स्टालिन की पार्टी डीएमके केवल राजनीति के क्षेत्र में ही गलत काम नहीं करती है बल्कि उसका तमिलनाडु फिल्म उद्योग पर भी काफी दबदबा है। उन्होंने कहा कि यहां का साधारण आदमी आज भी केवल एआईएडीएमके में ही शीर्ष पदों पर पहुंच सकता है। उनके यहां तो ऐसा हो ही नहीं सकता क्योंकि स्टालिन पार्टी को घर की संपत्ति की तरह चलाते हैं।

मालूम हो कि बीते कुछ दिनों से तमिलनाडु के राजनीतिक हलकों में स्टालिन कैबिनेट में फेरबदल और डीएमके यूथ विंग के सचिव उधयनिधि को मंत्री बनने की सुगबुगाहट काफी तेजी से चल रही है। वहीं पूर्व में भी कई डीएमके नेता और सरकार के मंत्री खुले तौर पर उधयनिधि को मंत्री बनाए जाने की मांग कर चुके हैं।

Web Title: Tamil Nadu: AIADMK leader Palaniswami said, "CM Stalin is running DMK like 'Corporate Company', may make son Udhayanidhi a minister"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे