ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम को दिल्ली पुलिस ने लिया हिरासत में, IB अफसर अंकित की हत्या की साजिश का आरोप

By पल्लवी कुमारी | Published: March 9, 2020 02:13 PM2020-03-09T14:13:05+5:302020-03-09T14:13:05+5:30

दिल्ली पुलिस के मुताबिक फरवी महीने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए सांप्रदायिक दंगे के सिलसिले में 690 मामले दर्ज किए गए हैं और करीब 2,200 लोगों को हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है। इस हिंसा में 53 लोगों की मौत हुई थी जबकि करीब 200 लोग घायल हुए हैं।

Tahir Hussain’s brother detained Shah Alam in connection with Delhi violence IB officer murder | ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम को दिल्ली पुलिस ने लिया हिरासत में, IB अफसर अंकित की हत्या की साजिश का आरोप

ताहिर हुसैन और उसके भाई शाह आलम (फाइल फोटो)

Highlights इंटेलिजेंस ब्यूरो अधिकारी अंकित शर्मा हत्याकांड की जांच प्रक्रिया में शाह आलम का भी नाम सामने आया है।आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा उत्तर पूर्व दिल्ली के दंगाग्रस्त चांद बाग इलाके में बुधवार ( 26 फरवरी) को एक नाले में मृत मिले।

दिल्ली हिंसा में इंटेलिजेंस ब्यूरो अधिकारी अंकित शर्मा हत्याकांड के आरोपी ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच उनके भाई शाह आलम को भी हिरासत में ले लिया है। दिल्ली पुलिस ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम की तलाशी में पिछले कुछ दिनों से लगी हुई थी। इंटेलिजेंस ब्यूरो अधिकारी अंकित शर्मा हत्याकांड की जांच प्रक्रिया में शाह आलम का भी नाम सामने आया है। पांच मार्च को आप से निष्काषित पार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन को दिल्ली की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था। 

दिल्ली हिंसा के बाद से फरार था ताहिर हुसैन और शाह आलम

ताहिर हुसैन हत्या मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद से फरार था। वहीं उसके भाई शाह आलम का भी कुछ पता नहीं चल पा रहा था। ताहिर हुसैन पर दिल्ली पुलिस ने IPC की धारा 302 (हत्या की सजा) के तहत एफआईआर दर्ज की है। ताहिर हुसैन के घर पर पत्थर, पेट्रोल बम मिले थे, जिसके बाद दयालपुर पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज हुई है। हत्या का आरोप लगने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने ताहिर हुसैन को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। 

ताहिर ने वीडियो जारी कर खुद को बताया था निर्दोष 

ताहिर हुसैन ने दावा किया था कि हत्या के लगे आरोप गलत है। जिस वक्त ये सारी घटना हुई वह अपने घर से निकल कर किसी रिश्तेदार के यहां चल गया था। आप के पार्षद ताहिर हुसैन ने अपने एक रिश्तेदार के घर से वीडियो जारी कर अपने आप को निर्दोष बताया था।

26 फरवरी को चांद बाग इलाके में अंकित शर्मा का नाले में मिला शव

आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा उत्तर पूर्व दिल्ली के दंगाग्रस्त चांद बाग इलाके में बुधवार ( 26 फरवरी) को एक नाले में मृत मिले। वह इसी इलाके में रहते थे। अंकित शर्मा के परिवार में उनके माता-पिता, एक भाई और एक बहन हैं। अंकित शर्मा 2017 में आईबी में भर्ती हुए थे। अधिकारियों ने बताया कि 26 वर्षीय अंकित शर्मा मंगलवार से लापता थे। अंकित के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि उनकी हत्या किसी धारधार हथियार से गोदकर हुई है। 

Web Title: Tahir Hussain’s brother detained Shah Alam in connection with Delhi violence IB officer murder

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे