शपथ ग्रहण समारोह: केजरीवाल ने गाया- हम होंगे कामयाब, एक दिन..मन में है विश्वास, देखें वीडियो

By अनुराग आनंद | Published: February 16, 2020 12:56 PM2020-02-16T12:56:44+5:302020-02-16T13:59:57+5:30

Swearing-in ceremony:Arvind Kejriwal said- We will be successful, one day ... I have faith, know important things related to speech | शपथ ग्रहण समारोह: केजरीवाल ने गाया- हम होंगे कामयाब, एक दिन..मन में है विश्वास, देखें वीडियो

अरविंद केजरीवाल

Highlightsअरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के विकास मॉडल की चर्चा पूरे देश में हो रही है। आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में सीएम पद की शपथ लेने के बाद आम लोगों को संबोधित किया। रामलीला मैदान में सीएम ने कहा कि केजरीवाल दिल्ली वालों से और दिल्ली वाले केजरीवाल से प्यार करते हैं। इस मौके पर रामलीला मैदान में भारी भीड़ जमा थीं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली के विकास मॉडल की चर्चा पूरे देश में हो रही है। दिल्ली को कोई नेता नहीं बल्कि शिक्षक, बसों के ड्राइवर , सफाई कर्मी सबलोग मिलकर चलाते हैं। 

केजरीवाल ने इसके बाद गीत गाया - मन में है विश्वास पूरा है विश्वास हम होंगे कामयाह एक दिन ...पूरा है विश्वास। केजरीवाल जब इस गीत को गा रहे थे तो जनता भी उनके साथ गुनगुना रही थीं। 

बता दें कि आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। केजरीवाल ने रामलीला मैदान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल को लगभग 12 बजकर 15 मिनट पर पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी। वह 2013 में पहली बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बने थे। उनकी सरकार महज 49 दिन तक चल सकी थी। इसके बाद 2015 में हुये विधानसभा चुनाव में आप की ऐतिहासिक जीत के बाद केजरीवाल दूसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बने। 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आपका बेटा दोबारा सीएम बन गया अब चिंता की कोई बात नहीं है। कुछ लोगों ने AAP को वोट दिया, कुछ लोगों ने बीजेपी को वोट दिया, कुछ ने कांग्रेस को वोट दिया। आज से मैं सबका मुख्यमंत्री हूं। यह एक-एक भाई, बहन युवा और विद्यार्थी की जीता है। हर दिल्ली वाले की जीत है।

पिछले पांच सालों में हमारी यही कोशिश रही है कि किस तरह से हम लोग एक-एक विद्यालय और परिवार में खुशहाली ला सकें। अरविंद केजरीवाल के साथ 6 मंत्रियों ने ली पद और गोपनीयता की शपथ। मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, राजेंद्र पाल गौतम, गोपाल राय, इमरान हुसैन और कैलाश गहलोत ने ली शपथ। केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद हैं AAP एमपी भगवंत मान, बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता। मैं सबके साथ मिलकर काम करना चाहता हूुं। चुनाव में राजनीति तो होती ही है। हमारे विरोधियों ने हमको जो कुछ बोला, हमने उनको माफ कर दिया है।

English summary :
Swearing-in ceremony:Arvind Kejriwal said- We will be successful, one day ... I have faith, know important things related to speech


Web Title: Swearing-in ceremony:Arvind Kejriwal said- We will be successful, one day ... I have faith, know important things related to speech

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे