सुजूकी भारत में आज लॉन्च कर सकता है अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए इसकी पूरी डिटेल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 18, 2021 03:13 PM2021-11-18T15:13:19+5:302021-11-18T15:13:50+5:30

सूजुकी मोटरसाइकिल इंडिया आज इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर सकती है। हालांकि कुछ रिपोर्ट के अनुसार ये पेट्रोल स्कूटर होगा।

Suzuki India may lauch electric scooter, price, Features, and details | सुजूकी भारत में आज लॉन्च कर सकता है अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए इसकी पूरी डिटेल

सुजूकी भारत में आज लॉन्च कर सकता है अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर

इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बढ़ते क्रेज के बीच सूजुकी मोटरसाइकिल इंडिया नया स्कूटर लॉन्च करने जा रही है। पहले इसके इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) होने की बात कही जा रही थी लेकिन कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार ये पेट्रोल स्कूटर भी हो सकता। कंपनी की ओर से अभी स्कूटर के नाम को सार्वजनिक नहीं किया गया है। स्कूटर की एक झलकी भी कंपनी की ओर से हाल में जारी की गई है। 

कंपनी ने लॉन्चिंग से पहले इस स्कूटर का टीजर दो दिन पहले जारी किया है। खबर के मुताबिक इस स्कूटर की स्पोर्ट्स थीम पर होगी और ये की रंगों के विकल्प के साथ बाजार में उतारा जा सकता है। इसमें डिजिटल कंसोल सहित एलईडी हेडलैम्प लगे होंगे। 

ब्लूटूथ समेत स्कूटर में होंगे ये फीचर

रिपोर्ट के अनुसार इस स्कूटर में ब्लूटूथ जैसे कनेक्टिविटि फीचर्स होंगे। रिपोर्ट ये भी बताते हैं कि ये मैक्सी स्टाइल सुजूकी बर्गमैन का अपडेटेड वर्जन हो सकता है। इसके अलावा टीजर से ये भी पता चलता है कि इस स्कूटर में पूरी तरह से डिजिटल डिस्प्ले होगा। इस डिस्प्ले को स्मार्टफोन के जरिए ब्लूटूथ से कनेक्ट किया जा सकता है। यह स्कूटर को फोन से कनेक्टेड रखेगा। 

सुजूकी की स्कूटर की कीमत और स्पीड

ड्राइविंग रेंज और कीमत की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज करीब 100 से 150 किलोमीटर तक रह सकती है। ये स्कूटर 125 सीसी की हो सकती है। वहीं, कीमत पर अभी कोई खुलासा नहीं हो सका है। फिलहाल इलेक्ट्रिक स्कूटर सेक्टर में ओला एस1 और टीवीएस आईक्यूब स्कूटर भारतीय बाजार में लोकप्रिय हैं। इनमें से टीवीएस के स्कूटर पहले से सड़कों पर दौड़ रहे हैं जबकि ओला के स्कूटरों का आना अभी बाकी है।

Web Title: Suzuki India may lauch electric scooter, price, Features, and details

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Suzukiसुजुकी