Surat fire: NGO writes to PM Narendra Modi to Make fire safety law Strict | सूरत अग्निकांड: अग्नि सुरक्षा कानून को सख्त बनाने के लिए एनजीओ ने पीएम मोदी को लिखा पत्र
सूरत के इसी तक्षशिला कॉम्पलेक्स स्थित कोचिंग सेंटर में आग लगी थी।

अग्नि सुरक्षा और बचाव के क्षेत्र में काम कर रहे एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर आग की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को रोकने के लिये एक कड़ा कानून बनाने की मांग की है। यूनाइटेड ह्यूमन राइट्स फेडरेशन (यूएचआरएफ) ने शुक्रवार को गुजरात के सूरत जिले में घटी आग की घटना के मद्देनजर यह मांग की है।

इस हादसे में कोचिंग क्लासें ले रहे 22 छात्रों की मौत हो गई थी। यूएचआरएफ के अध्यक्ष संतोष बागला ने कहा, “फरवरी में, करोल बाग के एक होटल में आग लगने से 17 लोगों की मौत हो गई और अब सूरत, जहां अग्निकांड में मासूम छात्रों की जान चली गई।

आग की घटनाओं को रोकने के लिये कड़ा कानून लाने से पहले हमें कितने अग्निकांड देखने होंगे?" उन्होंने कहा, "हमने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर आग की त्रासदियों से बचाव के लिये कड़ा कानून लाने की मांग की है। यहां तक कि हमने भाजपा से भी मांग की है कि वह इसे अपने चुनाव घोषणापत्र में शामिल करे।" गौरतलब है कि शुक्रवार को गुजरात के सूरत में में चार मंजिला वाणिज्यिक इमारत में भीषण आग लग गई थी जिसमें एक कोचिंग सेंटर की 18 लड़कियों और चार किशोरों की मौत हो गई थी।


Web Title: Surat fire: NGO writes to PM Narendra Modi to Make fire safety law Strict
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे