अगले 10 दिनों तक मिडिल सीट पर यात्री बिठा सकेगा एयर इंडिया, सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, जानें पूरा मामला

By निखिल वर्मा | Published: May 25, 2020 12:05 PM2020-05-25T12:05:45+5:302020-05-25T12:05:45+5:30

इस मा्मले में बॉ्म्बे हाईकोर्ट में अगली सुनवाई 2 जून को होगी. चीफ जस्टिस ने सुनवाई के दौरान कहा कि वे नागरिकों के स्वास्थ्य के प्रति चिंतित है.

Supreme Court Allows Air India To Operate Without Leaving Middle Seat Vacant Till June 3 | अगले 10 दिनों तक मिडिल सीट पर यात्री बिठा सकेगा एयर इंडिया, सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, जानें पूरा मामला

वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया विदेशों में फंसे भारतीय को वापस ला रही है (लोकमता फाइल फोटो)

Highlightsकोरोना लॉकडाउन की वजह से विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए सरकार ने 6 मई को वंदे भारत मिशन शुरू किया था।इस महीने के अंत तक कुल 50 हजार भारतीयों को वंदे भारत मिशन के तहत दूसरे देशों से वापस लाया जाएगा।

वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने में जुटी एयर इंडिया को सुप्रीम कोर्ट से तत्काल राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने एयर इंडिया को अगले 10 दिनों तक विमान में तीनों सीटों पर यात्रियों को बैठाने की मंजूरी दी है। बॉम्बे हाई कोर्ट ने पिछले हफ्ते एयर इंडिया को निर्देश दिाय था कि बीच की सीट खाली रखी जाए। हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ केंद्र सरकार और एयर इंडिया ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया शरद अरविंद बोबडे ने कहा कि इस मामले में आखिरी फैसला आने तक डीजीसीए और एयर इंडिया जरूरत के हिसाब से नियमों में बदलाव कर सकते हैं।

भारत में घरेलू उड़ानों आज से शुरू हुई हैं। यहां भी बीच वाली सीट खाली नहीं छोड़ी गई है। घरेलू उड़ानें शुरू करने की घोषणा के समय  नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि प्लेन में अगर बीच वाली सीट छोड़ दी जाए तो भी सामाजिक दूरी की जरूरतें पूरी नहीं होतीं अत: ऐसे में बीच की सीट पर सवारी को बैठाया जाएगा। 

Web Title: Supreme Court Allows Air India To Operate Without Leaving Middle Seat Vacant Till June 3

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे