कोरोना संकटः मोदी सरकार ने दी हिदायत, क्वारंटाइन सेंटरों पर व्यवस्था दुरुस्त करें राज्य

By संतोष ठाकुर | Published: May 19, 2020 06:58 AM2020-05-19T06:58:33+5:302020-05-19T06:58:33+5:30

एक अधिकारी ने कहा कि संभव है कि केंद्रीय टीम को भी बिहार के क्वारंटाइन सेंटरों के मुआयना के लिए भेजा जाए. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बिहार के क्वारंटाइन सेंटरों को लेकर सबसे अधिक शिकायत सामने आईं हैं.

State to fix quarantine centers proper maintenance says modi government | कोरोना संकटः मोदी सरकार ने दी हिदायत, क्वारंटाइन सेंटरों पर व्यवस्था दुरुस्त करें राज्य

क्वारंटाइन सेंटरों पर व्यवस्था दुरुस्त करें राज्य। (फाइल फोटो)

Highlightsक्वारंटाइन सेंटरों को लेकर लगाातार आ रही शिकायतों के बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को कहा है कि वे अपने सेंटरों में बेहतर व्यवस्था करें. सरकार ने बिहार को खास हिदायत दी है. इसको लेकर राज्य सरकार से रपट भी तलब की जा रही है.

नई दिल्लीः क्वारंटाइन सेंटरों को लेकर लगाातार आ रही शिकायतों के बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को कहा है कि वे अपने सेंटरों में बेहतर व्यवस्था करें. सरकार ने बिहार को खास हिदायत दी है. इसको लेकर राज्य सरकार से रपट भी तलब की जा रही है. राज्य सरकार को कहा गया है कि वह क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए लोगों को बेहतर भोजन-पानी और रहने की सुविधा दे. उनके साथ बेहतर मानवीय बर्ताव किया जाए.

एक अधिकारी ने कहा कि संभव है कि केंद्रीय टीम को भी बिहार के क्वारंटाइन सेंटरों के मुआयना के लिए भेजा जाए. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बिहार के क्वारंटाइन सेंटरों को लेकर सबसे अधिक शिकायत सामने आईं हैं.

यहां पर सासाराम, वैशाली, मधुबनी, दरभंगा सहित करीब एक दर्जन से अधिक जिलों के क्वारंटाइन सेंटरों में खाना सही से नहीं मिलने, मच्छरों के प्रकोप के साथ ही अधिकारियों के गैर जिम्मेदाराना व्यवहार को लेकर शिकायत मिली है. यह भी देखा गया है कि यहां पर कई सेंटरों में रखे गए लोग एकित्रत होकर राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम तक करने आ गए थे.

धमकाया भी जाता है

एक अधिकारी ने कहा कि हाल ही में यह भी सामने आया है कि क्वारंटाइन सेंटरों में रखे गए लोगों को यह भी कहा गया है कि अगर उन्होंने गड़बड़ी के खिलाफ आवाज उठाई तो उन्हें शहरों से यहां तक आने के लिए खरीदे गए रेल टिकट का पैसा नहीं मिलेगा. साथ ही राज्य सरकार की ओर से अलग से घोषित 500 रुपए की राशि भी नहीं दी जाएगी. इसको लेकर भी राज्य सरकार से जानकारी मांगी गई है.

Web Title: State to fix quarantine centers proper maintenance says modi government

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे