काबिल-ए-तारीफ: लॉकडाउन में उठाया खास जिम्मा, यहां जरूरतमंदों को दिया जा रहा मुफ्त खाना

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 25, 2020 01:58 PM2020-03-25T13:58:05+5:302020-03-25T14:00:50+5:30

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर बुधवार को 562 हो गए हैं। पूरा विश्व इस वक्त इस महामारी के खौफ में है।

Sri Maheshwari Sabha in Ranchi (Jharkhand) is providing free food to the needy amid lockdown, in wake of the Coronavirus outbreak. | काबिल-ए-तारीफ: लॉकडाउन में उठाया खास जिम्मा, यहां जरूरतमंदों को दिया जा रहा मुफ्त खाना

काबिल-ए-तारीफ: लॉकडाउन में उठाया खास जिम्मा, यहां जरूरतमंदों को दिया जा रहा मुफ्त खाना

Highlightsभारत में अब तक कोरोना वायरस के 550 से ज्यादा मामले। 10 लोग इस महामारी से देश में गंवा चुके जान।

कोरोना वायरस के चलते इस वक्त पूरे देश में 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन है। लोग अपने घरों में बंद हैं। ऐसे में झारखंड की राजधानी रांची में श्री माहेश्वरी सभा ने एक खास जिम्मा उठाया है।

श्री माहेश्वरी सभा ने यहां जरूरतमंद लोगों को मुफ्त भोजन उपलब्ध कराने का बीड़ा उठाया है। इसके तहत लोगों को कोरोना वायरस के बचाव को लेकर जागरूक भी किया जा रहा है। साथ ही उन्हें पौष्टिक खाना भी दिया जा रहा है।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर बुधवार को 562 हो गए, जबकि मृतकों में एक व्यक्ति के वायरस से संक्रमित नहीं होने का पता चलने के बाद मरने वालों की संशोधित संख्या कम होकर 10 हो गई है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों में बताया कि दिल्ली में जिस दूसरे व्यक्ति की मौत हुई थी, वह कोविड-19 से संक्रमित नहीं था इसलिए भारत में मृतक संख्या कम होकर 10 हो गई है। 

कोरोना वायरस के कारण महाराष्ट्र (दो), बिहार, कर्नाटक, गुजरात, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में अब तक नौ लोगों की मौत हुई है। आंकड़ों के अनुसार कोरोना वायरस से पीड़ित 512 लोगों का अभी उपचार चल रहा है जबकि 41 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई या वे देश से बाहर चले गए हैं।

Web Title: Sri Maheshwari Sabha in Ranchi (Jharkhand) is providing free food to the needy amid lockdown, in wake of the Coronavirus outbreak.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे