सपा ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी, लगाया आरोप, जीतने वाले प्रत्याशियों को नहीं दिया जा रहा है प्रमाण पत्र

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 10, 2022 07:54 PM2022-03-10T19:54:53+5:302022-03-10T19:59:13+5:30

चुनाव आयोग को समाजवादी पार्टी की ओर से लिखी गई चिट्ठी में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने आरोप गाया है कि औरैया जिले के दिबियापुर विधानसभा क्षेत्र से विजयी हुए समाजवादी पार्टी प्रत्याशी प्रदीप यादव को प्रमाण पत्र नहीं दिया जा रहा है।

SP wrote a letter to the Election Commission, alleging that the winning candidates are not being given certificates | सपा ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी, लगाया आरोप, जीतने वाले प्रत्याशियों को नहीं दिया जा रहा है प्रमाण पत्र

फाइल फोटो

Highlightsसपा नेता यूपी चुनाव 2022 के चुनाव में मिली सपा गठबंधन की हार को अप्रत्याशीत बता रहे हैंचुनाव में अखिलेश यादव ने सपा, सुभासपा और रादोल की तिकड़ी बनाई थी, जिसे जनता ने नकार दिया हैताजा रूझानों के मुताबिक इस समय भाजपा 271 सीटों पर बढ़त के साथ पहले नंबर पर है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश चुनावी में मिली हार के बाद समाजवादी पार्टी आरोप लगा रही है कि उसके कई जीत दर्ज कर चुके प्रत्याशियों को जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से जीत का प्रमाण पत्र नहीं दिया जा रहा है।

चुनाव आयोग को समाजवादी पार्टी की ओर से लिखी गई चिट्ठी में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने आरोप गाया है कि औरैया जिले के दिबियापुर विधानसभा क्षेत्र से विजयी हुए समाजवादी पार्टी प्रत्याशी प्रदीप यादव को प्रमाण पत्र नहीं दिया जा रहा है।

इसके अलावा चिट्ठी में यूपी सपा प्रमुख पटेल ने चिट्ठी में शाहजहांपुर में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी राजेश यादव के नाम के साथ बाराबंकी विधानसभा क्षेत्र के कुर्सी विधानसभा सीट, प्रतापगढ़ के रानीगंज, कन्नौज के छिबरामऊ और तिर्वा विधानसभा क्षेत्र के साथ-साथ सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज क्षेत्र से विजयी सपा प्रत्याशियों को भी प्रमाणपत्र न मिलने का आरोप लगाया है।

मालूम हो कि सपा नेता यूपी चुनाव 2022 के चुनाव में मिली सपा गठबंधन की हार को अप्रत्याशीत बता रहे हैं। इस बार भाजपा को पटखनी देने के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सुभासपा चीफ ओम प्रकाश राजभर और रालोद प्रमुख जयंत चौधरी के साथ हाथ मिलाया था। लेकिन सुभासपा और रालोद के साथ इस बार जनता ने सपा को भी पूरी तरह से नकार दिया है।

चुनावी विशेषज्ञ बता रहे हैं कि भाजपा यादव वोट बैंक में भी सेंधमारी करने में सफल रही, जबकि अखिलेश यादव मुस्लिमों के साथ अन्य पिछड़े वर्गों को लामबंद करने में पूरी तरह से फेल हो गये।

ताजा रूझानों के मुताबिक इस समय भाजपा 271 सीटों पर बढ़त के साथ पहलरे नंबर पर है। वहीं सपा 127 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है। बसपा 1 सीट पर बढ़त बनाये हुए है वहीं कांग्रेस अन्य के साथ 4 सीटों पर रेस में है।

चुनाव में मिली भारी जीत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा प्रमुख पर हमलाी करते हुए कहा कि हम कोरोना से लड़ रहे थे और ये साजिश रच रहे थे। जनता ने इस चुनाव में राष्ट्रवाद पर मुहर लगाकर भाजपा की जीत पक्की की है।  

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश की सबसे ज़्यादा आबादी वाला राज्य है उत्तर प्रदेश, इसलिए विशेष तौर पर देश और दुनिया की निगाहें राज्य पर थी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने बीजेपी पर एक बार फिर विश्वास जताया है और अब पार्टी ये कोशिश करेगी कि लोगों की आकांक्षाओं पर खरा उतरा जाए। 

Web Title: SP wrote a letter to the Election Commission, alleging that the winning candidates are not being given certificates

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे