दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार: सीडब्ल्यूसी की बैठक में सोनिया ने पद छोड़ने की पेशकश की, पढ़ें अन्य खबरें

By भाषा | Published: August 24, 2020 02:54 PM2020-08-24T14:54:48+5:302020-08-24T14:54:48+5:30

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में सोमवार को पद छोड़ने की पेशकश की, जिसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी के कई नेताओं ने उनसे पद पर बने रहने का आग्रह किया।

Sonia offered to step down at CWC meeting, read other news | दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार: सीडब्ल्यूसी की बैठक में सोनिया ने पद छोड़ने की पेशकश की, पढ़ें अन्य खबरें

सीडब्लूसी की बैठक (फाइल फोटो)

Highlightsभारत में एक दिन में कोविड-19 के 61,408 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 31 लाख को पार कर गई।देश भर में संक्रमण से अब तक 23,38,035 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी।

नयी दिल्ली:  सोमवार को दोपहर दो बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी समाचार इस प्रकार हैं :

  सीडब्ल्यूसी की बैठक में सोनिया ने पद छोड़ने की पेशकश की-

नयी दिल्ली, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में सोमवार को पद छोड़ने की पेशकश की, जिसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी के कई नेताओं ने उनसे पद पर बने रहने का आग्रह किया।

देश में कोविड-19 के मामले 31 लाख के पार, मरीजों के ठीक होने की दर 75 प्रतिशत से अधिक

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 61,408 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 31 लाख को पार कर गई। वहीं, संक्रमण से अब तक 23,38,035 लोग स्वस्थ हो चुके हैं जिससे मरीजों के ठीक होने की दर 75 प्रतिशत से अधिक हो गई है।

भाजपा मोदी, शाह, नड्डा सहित तमाम भाजपा नेताओं ने जेटली की पहली पुण्यतिथि पर उन्हें दी श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित कई केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी नेताओं ने एवं पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की पहली पुण्यतिथि पर सोमवार को उन्हें याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

कांग्रेस राहुल लीड सिब्बल राहुल ने मुझे व्यक्तिगत तौर पर बताया कि उन्होंने ‘सांठगांठ’ वाली बात नहीं की: सिब्बल

नयी दिल्ली, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने राहुल गांधी की एक कथित टिप्पणी को लेकर सोमवार को उन पर निशाना साधने के कुछ देर बाद कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने उन्हें खुद सूचित किया कि उनके हवाले से जो कहा गया है वो सही नहीं हैं और ऐसे में वह अपना पहले का ट्वीट वापस लेते हैं।

पीएम केयर्स लीड बिहार अस्पताल पीएम केयर्स कोष से बिहार में 500 बेड वाले दो अस्पतालों की हो रही है स्थापना

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड) न्यास ने कोरोना महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई के मद्देनजर बिहार के बिहटा और मुजफ्फरपुर में 500 बिस्तरों वाले दो अस्थायी अस्पतालों की स्थापना के लिए धन आवंटित करने का फैसला किया है।

राजस्थान वायरस मामले राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 585 नये मामले

जयपुर, राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से छह और मौतों के साथ मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर 961 हो गयी। वहीं, राज्य में कोविड-19 के 585 नये मरीज सामने आए।

बच्चन केबीसी शूटिंग तमाम एहतियातों के साथ बिग बी ने शुरू की ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की शूटिंग

मुम्बई, मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने रविवार को कहा कि उन्होंने कोरोना वायरस महामारी के बीच तमाम उचित एहतियातों के साथ मशहूर टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) की शूटिंग शुरू कर दी है।

अमेरिका आरएनसी ट्रम्प ‘रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन’ के दौरान अमेरिकियों पर ध्यान केन्द्रित करेंगे ट्रम्प: मीडोज

वाशिंगटन, व्हाइट हाउस चीफ ऑफ स्टाफ ने कहा कि ‘रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन’ (आरएनसी) में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिकी लोगों पर ध्यान केन्द्रित करेंगे।

अमेरिका ट्रंप सहयोगी कोनवे ट्रंप की शीर्ष सहयोगी केलीएन कोनवे की व्हाइट हाउस से रुखसती

वाशिंगटन, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सबसे प्रभावशाली एवं लंबे समय तक सेवा देने वाली सलाहकार केलीएन कोनवे ने रविवार को घोषणा की कि वह महीने के अंत में व्हाइट हाउस से रुखसत हो जाएंगी।

वि6 अमेरिका लीड गोलीबारी अमेरिका: केंटुकी में मॉल में गोलीबारी में घायल हुए तीन लोगों में से एक की मौत

लेक्सिंगटन (अमेरिका), अमेरिका के केंटुकी में रविवार को एक मॉल के अंदर गोलीबारी में घायल हुए तीन लोगों में से एक की मौत हो गई।

वेतन सर्वे चालू वित्त वर्ष में कर्मचारियों के वेतन में हुई मात्र 3.6 प्रतिशत की वृद्धि : सर्वे

नयी दिल्ली, कोरोना वायरस महामारी के बीच कंपनियों ने चालू वित्त वर्ष 2020-21 में अपने कर्मचारियों को औसतन 3.6 प्रतिशत की वेतनवृद्धि दी है। पिछले वित्त वर्ष में कर्मचारियों का वेतन औसतन 8.6 प्रतिशत बढ़ा था।

जीएसटी वित्त मंत्रालय जीएसटी की वजह से कर दरें घटीं, करदाताओं की संख्या दोगुनी हुई : वित्त मंत्रालय

नयी दिल्ली, वित्त मंत्रालय ने कहा है कि माल एवं सेवा कर (जीएसटी) की वजह से कर दरें घटी हैं, जिससे अनुपालन बढ़ाने में मदद मिली है। साथ की इसकी वजह से करदाताओं का आधार दोगुना होकर 1.24 करोड़ पर पहुंच गया है।

खेल एटीपी भारत बोपन्ना और शापोवालोव वापसी पर पहले दौर में बाहर

न्यूयार्क, कोविड-19 के कारण पांच महीने बाद कोर्ट पर लौटे भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और कनाडा के उनके साथी डेनिस शापोवालोव को वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन के पुरुष युगल के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा।

फुटबॉल चैंपियन्स बायर्न बायर्न म्यूनिख ने पीएसजी को हराकर छठी बार यूरोपीय कप जीता

लिस्बन (पुर्तगाल), किंग्सले कोमैन के 59वें मिनट में किये गये गोल की मदद से बायर्न म्यूनिख ने रविवार को यहां चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के दर्शकों के बिना खेले गये पहले फाइनल में पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को 1-0 से हराकर छठी बार यूरोपीय कप का खिताब जीता। 

Web Title: Sonia offered to step down at CWC meeting, read other news

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे