सोनिया गांधी कर्नाटक के मांड्या में 'भारत जोड़ो यात्रा' में हुईं शामिल, देवगौड़ा परिवार के दबदबे वाला है क्षेत्र

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 6, 2022 10:15 AM2022-10-06T10:15:52+5:302022-10-06T10:19:22+5:30

सोनिया गांधी का कर्नाटक विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले मांड्या में पदयात्रा करना इस मायने में भी महत्वपूर्ण है कि यह देवगौड़ा परिवार के दबदबे वाला क्षेत्र माना जाता है।

Sonia Gandhi joins Bharat Jodo Yatra in Mandya Karnataka area dominated by Deve Gowda family | सोनिया गांधी कर्नाटक के मांड्या में 'भारत जोड़ो यात्रा' में हुईं शामिल, देवगौड़ा परिवार के दबदबे वाला है क्षेत्र

सोनिया गांधी कर्नाटक के मांड्या में 'भारत जोड़ो यात्रा' में हुईं शामिल, देवगौड़ा परिवार के दबदबे वाला है क्षेत्र

Highlightsराहुल गांधी ने गत सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की शुरुआत की थीइस यात्रा के तहत कुल 3,570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। पार्टी ने राहुल समेत उन 119 नेताओं को ‘भारत यात्री’ नाम दिया है, जो पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे।

मांड्या (कर्नाटक): कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी गुरुवार को कर्नाटक के मांड्या में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शामिल हुईं। इस दौरान वह राहुल गांधी तथा अन्य ‘भारत यात्रियों’ के साथ पदयात्रा की। सोनिया ने मांड्या जिले के डाक बंगला इलाके से पदयात्रा आरंभ की। वह पहली बार ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुईं।

सोनिया का कर्नाटक विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले मांड्या में पदयात्रा करना इस मायने में भी महत्वपूर्ण है कि यह देवगौड़ा परिवार के दबदबे वाला क्षेत्र माना जाता है। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, “यह ऐतिहासिक क्षण है कि सोनिया गांधी जी इस यात्रा में शामिल हुई हैं। इससे पार्टी कर्नाटक में और मजबूत होगी।”  

राहुल गांधी और कांग्रेस के कई अन्य नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने गत सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की शुरुआत की थी। इन दिनों यात्रा कर्नाटक में है। यात्रा का समापन अगले साल की शुरुआत में कश्मीर में होगा। इस यात्रा के तहत कुल 3,570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। पार्टी ने राहुल समेत उन 119 नेताओं को ‘भारत यात्री’ नाम दिया है, जो पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे। ये लोग 3,570 किलोमीटर की निर्धारित दूरी तय करेंगे। कांग्रेस  का मानना है कि यह यात्रा पार्टी के लिए संजीवनी का काम करेगी।

Web Title: Sonia Gandhi joins Bharat Jodo Yatra in Mandya Karnataka area dominated by Deve Gowda family

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे