"क्या पीएम पढ़े-लिखे होने चाहिए?", दिल्ली में 'आप' ने शुरू किया पोस्टर वार

By अंजली चौहान | Published: March 30, 2023 11:23 AM2023-03-30T11:23:49+5:302023-03-30T12:39:50+5:30

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के अखिल भारतीय पोस्टर वार 30 मार्च से शुरू किया, जिसके तहत आप ने पीएम की शैक्षणिक योग्यता को लेकर तीखा हमला बोला है।

Should PM Modi be educated AAP starts poster war in Delhi | "क्या पीएम पढ़े-लिखे होने चाहिए?", दिल्ली में 'आप' ने शुरू किया पोस्टर वार

फाइल फोटो

Highlightsआम आदमी पार्टी ने शुरू किया पोस्टर वार दिल्ली की दीवारों पर लगे पीएम मोदी के खिलाफ पोस्टर पोस्टरों में लिखा, "क्या देश के पीएम पढ़े लिखे नहीं होने चाहिए"

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को दीवारों पर प्रधानमंत्री की शैक्षणिक योग्यता पर तंज कसते हुए पोस्टर लगाए गए हैं। दरअसल, दिल्ली की सत्तारूढ़ पार्टी आम आदमी पार्टी द्वारा 30 मार्च से अखिल भारतीय पोस्टर अभियान की शुरुआत की गई है।

पोस्टर वार शुरू करते ही 'आप' ने प्रधानमंत्री पर करारा हमला बोला है और पोस्टर में लिखा, "क्या भारत के पीएम को पढ़े-लिखे होना चाहिए?" 

इंडिया टुडे के मुताबिक, 'आप' ने देशभर में इन पोस्टरों को चिपकाने के लिए राज्य में पार्टी की सभी ईकाइयों को निर्देश दिया है, जो कि कुल 11 भाषाओं में लिखा गया है। भारत की 11 भाषाओं में लिखे इन पोस्टरों के जरिए 'आप' केंद्र की बीजेपी सरकार को घेरने में जुटी हुई है। 

 

गौरतलब है कि इससे पहले पिछले हफ्ते भी 'आप' ने पीएम मोदी पर पोस्टर वार किया था। इस दौरान "मोदी हटाओ, देश बचाओ", के नारे वाले पोस्टर दिल्ली की दीवारों पर देखे गए थे। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए करीब छह लोगों को गिरफ्तार किया था। दिल्ली में पीएम मोदी को हटाने की मांग करने वाले हजारों पोस्टर मिलने के बाद से दिल्ली पुलिस ने 100 से अधिक एफआईआर दर्ज की थी। 

इंडिया टुडे के हवाले से बताया गया है कि प्रिंटिंग प्रेसों को ऐसे एक लाख पोस्टरों को छापने का ऑर्डर दिया गया था। गिरफ्तार किए गए लोगों में दो प्रिंटिंग प्रेस के मालिक थे और पीएम मोदी को निशाना बनाने वाले आप के पोस्टरों के बाद कई मामले दर्ज किए गए थे। 

इस कार्रवाई पर 'आप' संयोजक अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर सीधे निशाना साधते हुए कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान अंग्रेजों ने भी उनके खिलाफ पोस्टर लगाने वालों को गिरफ्तार नहीं किया था। आप ने केंद्र सरकार पर तानाशाह होने का आरोप लगाया और पूछा कि पोस्टरों में क्या आपत्तिजनक है। 

बीजेपी ने पोस्टरों पर दिया जवाब 

केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर पोस्टरों के जरिए किए गए इस हमले को लेकर बीजेपी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी। बीजेपी ने जवाबी कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय राजधानी में केजरीवाल हटाओ, दिल्ली बचाओ का नारा दिया और इसके पोस्टर राजधानी की दीवारों पर चिपकाए थे। 

पोस्टरों में सीएम केजरीवाल को "बेईमान, भ्रष्ट तानाशाह" बताया गया था और "अरविंद केजरीवाल हटाओ, दिल्ली बचाओ" का नारा दिया गया था।

इन पोस्टरों के जवाब में अरविंद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया भी दी थी और कहा था कि मुझे कोई दिक्कत नहीं है। कोई भी पोस्टर लगा सकता है। अगर लोग खुश हैं, तो वे मेरी सराहना करेंगे, अगर नहीं, तो वे मेरे खिलाफ पोस्टर लगा सकते हैं। 

Web Title: Should PM Modi be educated AAP starts poster war in Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे