शिवसेना यूबीटी सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने 'इंडिया' गठबंधन में दरार की खबरों को अफवाह बताते हुए कहा, "विपक्षी गठबंधन में शामिल सभी दल एक साथ हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 5, 2023 02:23 PM2023-12-05T14:23:46+5:302023-12-05T14:32:04+5:30

विपक्षी गठबंधन इंडिया में शामिल शिवसेना (यूबीटी) की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने गठबंधन में कथित दरार की खबरों पर कहा कि मनमुटाव की खबरें कोरी अफवाह हैं और 'इंडिया' में शामिल सभी दल पहले तरह की तरह एक हैं।

Shiv Sena UBT MP Priyanka Chaturvedi termed the news of rift in the India alliance as rumours, saying, "All the parties involved in the opposition alliance are together" | शिवसेना यूबीटी सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने 'इंडिया' गठबंधन में दरार की खबरों को अफवाह बताते हुए कहा, "विपक्षी गठबंधन में शामिल सभी दल एक साथ हैं"

एएनआई

Highlightsशिवसेना (यूबीटी) की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने गठबंधन में कथित दरार की खबरों को अफवाह बतायाउन्होंने कहा कि मनमुटाव की खबरें कोरी अफवाह हैं, सभी दल पहले तरह की तरह एक हैंममता बनर्जी ने इंडिया गठबंधन की बैठक के बारे में अनभिज्ञता जाहिर की थी, जिससे उठे थे सवाल

नई दिल्ली: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के प्रमुख घटक कांग्रेस पार्टी को तीन राज्यों में मिली करारी शिकस्त के बाद गठबंधन में कथिततौर पर दरार की खबरें सामने आ रही हैं।

इन्हीं खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए गठबंधन में शामिल एक और अहम दल शिवसेना (यूबीटी) की नेता और राज्यसभा की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि गठबंधन में मनमुटाव की खबरें कोरी अफवाह हैं और 'इंडिया' में शामिल सभी दल पहले तरह की तरह एक हैं।

इंडिया गठबंधन की 6 दिसंबर को होने वाली पहले शिवेसना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि इंडिया ब्लॉक में हर कोई एक साथ है।

उन्होंने कहा, "जितने भी दल 'इंडिया' गठबंधन में शामिल हैं, हर कोई है। हम बेरोजगारी, ध्रुवीकरण, किसान संकट, महिलाओं के खिलाफ अपराध, लोकतंत्र के सिद्धांतों को कमजोर किए जाने से संबंधित सभी मुद्दों के खिलाफ लड़ने के लिए एकजुट हुए हैं।"

ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के रवैये पर राज्यसभा सांसद चतुर्वेदी ने कहा, "हम इस मामले को देखेंगे और चीजों को समायोजित करने का प्रयास करेंगे। चूंकि बैठक की अल्प सूचना और ममता बनर्जी मुख्यमंत्री हैं। वह कार्यक्रम के हिसाब से अपना शेड्यूल नहीं बना सकीं, लेकिन हम सभी मिलकर बैठक के शीघ्र आयोजन के लिए हर संभव व्यवस्था करेंगे।''

हालांकि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सीएम ममता बनर्जी पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने कभी भी लोगों से भाजपा को हराने के लिए विपक्ष को वोट देने की अपील नहीं की।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "चुनाव से पहले भी उनका रवैया ऐसा ही था। पांच राज्यों में चुनाव थे लेकिन उन्होंने कभी भी लोगों से बीजेपी को हराने के लिए विपक्ष को वोट देने की अपील नहीं की।"

मालूम हो कि कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने 6 दिसंबर की इंडिया गठबंधन की बैठक बुलाई है। उससे पहले 31 अगस्त और 1 सितंबर को इंडिया गठबंधन की मुंबई में बैठक हुई थी।

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि उन्हें ऐसी किसी बैठक की जानकारी नहीं है। जिसके बाद से गठबंधन में दरार की खबरें तैरने लगीं।

ममता बनर्जी ने कहा, "मुझे नहीं पता और मेरे पास कोई जानकारी नहीं है इसलिए मैंने उत्तर बंगाल में अपना कार्यक्रम रखा। अगर हमारे पास जानकारी होती, तो हम उस कार्यक्रमों को नहीं रखते। हम निश्चित रूप से इंडिया गठबंधन की बैठक में गए होते, लेकिन हम उसकी कोई जानकारी नहीं है।”

Web Title: Shiv Sena UBT MP Priyanka Chaturvedi termed the news of rift in the India alliance as rumours, saying, "All the parties involved in the opposition alliance are together"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे