Saran Lok Sabha Election: वोट डालने के बाद छपरा में गई 2 की जान, एक की स्थिति गंभीर, दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवा ठप, जानें अपडेट

By एस पी सिन्हा | Published: May 21, 2024 02:19 PM2024-05-21T14:19:00+5:302024-05-21T14:22:01+5:30

Saran Lok Sabha Election: राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के मतदान केंद्र पर पहुचने के बाद भाजपा और राजद के कार्यकर्ता आक्रोषित होकर आपस में भीड़ गए थे।

Saran Lok Sabha Election live polls chunav bihar 2 lost their lives in Chhapra voting one critical condition internet service halted two days know updates | Saran Lok Sabha Election: वोट डालने के बाद छपरा में गई 2 की जान, एक की स्थिति गंभीर, दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवा ठप, जानें अपडेट

photo-ani

HighlightsSaran Lok Sabha Election: दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवा ठप कर दी गई है।Saran Lok Sabha Election: चुनावी बवाल के बाद इलाके में सनसनी फैली हुई है।Saran Lok Sabha Election: पुलिस लगातार घटनास्थल पर कैंप भी कर रही है।

Saran Lok Sabha Election: बिहार में एक बार फिर से चुनावी हिंसा की घटना सामने आने लगी है। सारण लोकसभा क्षेत्र से पहली घटना सामने आई है। दरअसल, छपरा में सोमवार को लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्या पर बूथ कब्जा करने का आरोप लगा था और जमकर हंगामा हुआ था। इसके बाद मंगलवार की सुबह हुए अंधाधुंध फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गई है। एक व्यक्ति की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। जबकि गंभीर रूप से घायल दो लोगों में से एक की मौत पटना पीएमसीएच में हुई है। जबकि तीसरे की स्थिति भी गंभीर बई हुई है। मृतकों में चंदन राय और गुड्डू राय के रूप में हुई है, जबकि मनोज राय की स्थिति गंभीर है। वहीं इस बवाल के बाद जिले में दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवा ठप कर दी गई है। चुनावी बवाल के बाद इलाके में सनसनी फैली हुई है।

वहीं पुलिस लगातार घटनास्थल पर कैंप भी कर रही है। पुलिस ने इस मामले में भाजपा के कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया है। घटना मुफस्सिल थाना के तेलपा भिखारी चौक के समीप घटित हुई है। मौत के बाद पूरे क्षेत्र में तनाव की स्थिति है। भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि सोमवार को मतदान के दौरान दो गुटों में झड़प हो गई थी।

राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के मतदान केंद्र पर पहुचने के बाद भाजपा और राजद के कार्यकर्ता आक्रोषित होकर आपस में भीड़ गए थे। एक तरफ जहां रोहिणी आचार्य ने मोर्चा संभाला था। वहीं दूसरी ओर भाजपा के तरफ से रमाकांत सिंह सोलंकी ने मोर्चा संभाला था। जिसके बाद राजद कार्यकर्ताओ और स्थानीय लोगों में बकझक और पत्थरबाजी हो हुई थी।

जिसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले को शांत कराया। इसके बावजूद तनाव की स्थिति बनी हुई थी। आज मंगलवार को दुबारा से दोनों गुट आपस मे भीड़ गए दोनों गुट में गोलीबारी हो गई। इसमे दो लोग घायल हो गए। जबकि एक युवक की मौत हो गई। स्थानीय लोगों का आरोप है कि आपसी तनाव और पत्थरबाजी के बाद पूरे क्षेत्र में तनाव की स्थिति हो गई थी।

लेकिन पुलिस की सक्रियता कम रही। देर शाम में पुलिस पेट्रोलिंग करने के बाद शांत हो गए थे। लेकिन आज फिर से तनाव बढा और घटना घट गई। इधर, घटना के बाद राजद प्रत्य़ाशी रोहिणी आचार्य ने मंगलवार को भाजपा को कटघरे में खड़ा किया। पीएमसीएच पहुंची रोहिणी आचार्य ने कहा कि भाजपा हताशा में है। चुनाव में हार के डर से अब हिंसा पर उतर आई है।

राजद के कार्यकर्ताओं को चुनाव के बाद गोली मारी गई है। हम यह बर्दाश्त नहीं करेंगे। भाजपा वालों ने गोलीबारी की है। उन्होंने कहा कि सोमवार को मतदान के समय प्रत्याशी के नाते वह बूथों पर घूम रही थी। इसी दौरान जहां हिंसा हुई है, वहां भाजपा के लोगों ने उन्हें भद्दी- भद्दी गालियां दी। वहां भाजपा के फर्जीवाड़े का विरोध किया गया था।

इसी कारण मंगलवार सुबह राजद के तीन कार्यकर्ताओं को भाजपा वालों ने गोली मारी है। वहीं, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा हमारी प्रशासन से बातचीत हुई है। उन्होंने समुचित कार्रवाई का भरोसा दिया है और दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

तेजस्वी ने कहा कि चुनावी हिंसा में तीन लोगों को गोली लगने की बात सामने आ रही है। दो लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि एक शख्स को इलाज चल रहा है। तेजस्वी ने कहा कि चुनाव में ऐसी चीजों की कोई जगह नहीं है, प्रशासन के लोगों को इसे देखना चाहिए। उन्होंने कहा कि जनता कर रही है इंसाफ, भाजपा साफ।

Web Title: Saran Lok Sabha Election live polls chunav bihar 2 lost their lives in Chhapra voting one critical condition internet service halted two days know updates

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे