संयुक्त किसान मोर्चा ने लिया बड़ा फैसला, चुनाव लड़ने वाले किसान संगठनों को किया बाहर

By रुस्तम राणा | Published: January 15, 2022 07:05 PM2022-01-15T19:05:07+5:302022-01-16T06:38:18+5:30

एसकेएम ने फैसला लिया कि पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 लड़ने वाले 20 से अधिक किसान संगठनों को 4 महीने के लिए बाहर कर दिया गया है।

sanyukt kisan morcha expelled those sangathan who fight the election for 4 months | संयुक्त किसान मोर्चा ने लिया बड़ा फैसला, चुनाव लड़ने वाले किसान संगठनों को किया बाहर

संयुक्त किसान मोर्चा ने लिया बड़ा फैसला, चुनाव लड़ने वाले किसान संगठनों को किया बाहर

Next
Highlights21 जनवरी से 3-4 दिनों के लिए लखीमपुर खीरी का दौरा करेंगे टिकैतटिकैत ने कहा, आंदोलन की आगे की कार्रवाई पर करेंगे चर्चा

नई दिल्ली: शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा की दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बार्डर पर  बैठक हुई। इस अहम बैठक में एसकेएम ने फैसला लिया कि पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 लड़ने वाले 20 से अधिक किसान संगठनों को 4 महीने के लिए बाहर कर दिया गया है। संयुक्त मोर्चा से विशेष अवधि के लिए सस्पेंड हुए इन संगठनों ने पंजाब चुनाव में चुनावी ताल ठोकी है, जिसके बाद एसकेएम ने इन संगठनों के खिलाफ ये कार्रवाई की है। 

वहीं किसान नेता राकेश टिकैत ने इस बैठक के बाद कहा हम 21 जनवरी से 3-4 दिनों के लिए उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी का दौरा करेंगे और प्रभावित किसान परिवारों से मुलाकात करेंगे। हम अपने आंदोलन की आगे की कार्रवाई पर चर्चा करेंगे और रणनीति बनाएंगे।

वहीं भारतीय किसान यूनियन के नेता युधवीर सिंह ने अभी तक केंद्र ने एमएसपी पर न तो कोई समिति बनाई है और न ही इस पर हमसे संपर्क किया है। लखीमपुर खीरी कांड में शामिल होने वाले राज्यमंत्री को सरकार ने नहीं हटाया है। अगर सरकार हमारी मांगों का जवाब नहीं देती है तो हम 31 जनवरी को 'विरोध दिवस' मनाएंगे।

बता दें कि भारतीय किसान यूनियन (चढ़ूनी) ने तो सबसे पहले अपनी अलग पार्टी बनाकर पंजाब विधानसभा चुनाव में ताल ठोंक दी है। इसी तरह मोर्चा में शामिल पंजाब की 22 किसान जत्थेबंदियों ने भी अलग मोर्चा बनाकर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है और मोर्चा के अहम सदस्य बलबीर सिंह राजेवाल को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया है।

Web Title: sanyukt kisan morcha expelled those sangathan who fight the election for 4 months

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे